दिल्ली

delhi

ओखला सब्जी मंडी में रैपिड टेस्ट में एक व्यक्ति पाया गया कोविड पॉजिटिव

By

Published : Sep 13, 2021, 10:16 AM IST

ओखला सब्जी मंडी में रैपिड टेस्ट में एक व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया गया है. अच्छी बात यह रही कि मंडी में घुसने के पहले ही कोविड पॉजिटिव व्यक्ति की पहचान कर ली गयी. नहीं तो मंडी में वह बहुत सारे लोगों को इन्फेक्ट कर सकता था.

Covid positive
ओखला सब्जी मंडी में एक व्यक्ति पाया गया कोविड पॉजिटिव

नई दिल्ली:ओखला सब्जी मंडी में कोरोना जांच केंद्र पर एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उन्होंने दो दिन पहले ही कोरोना से सुरक्षा के लिए कोवैक्सीन ली थी. एहतियात के तौर पर उन्हें अलग-थलग किया गया और उन्हें अपने घर पर खुद को अलग करने की सलाह दी गई.


नोडल अधिकारी जावेद अब्बासी ने बताया कि ओखला सब्जी मंडी का इलाका कोरोना महामारी के फैलने के लिहाज से काफी संवेदनशील है. क्योंकि यहां रोजाना हजारों लोग आते-जाते हैं. सुरक्षा का विशेष ध्यान भी नहीं रखते. मंडी में आने वाले ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही आ रहे हैं. ऐसे में कोई व्यक्ति अगर बिना जांच के ही मंडी के अंदर घुसता है और वह कोरोना पॉजिटिव होता है तो वह बहुत सारे लोगों को पॉजिटिव कर सकता है.

ओखला सब्जी मंडी में एक व्यक्ति पाया गया कोविड पॉजिटिव.

ये भी पढ़ें: मुफ्त वैक्सीन लगवाए जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

जावेद ने बताया कि यहां पर मंडी के गेट नंबर 2 के पास एक कोरोना जांच केंद्र बनाया गया है. जिसमें हर रोज 300 लोगों की कोरोना जांच की जाती है. इनमें से औसतन 2 लोग हर रोज कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं. आज भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अच्छी बात यह है कि मंडी में घुसने के पहले ही जांच की व्यवस्था है और सही समय पर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की पहचान कर ली गई है.

ये भी पढ़ें: जागरूकता बेअसर... ओखला मंडी में लोग तीसरी लहर से हैं बेखबर !

जैसे ही उस व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया उसे आवश्यक सावधानियां बरतने की सलाह दी गई. 2 दिन पहले ही उसने कोरोना की सुरक्षा के लिए कोवैक्सीन ली थी. ऐसा हो सकता है कि वैक्सीन की वजह से कोरोना डिटेक्ट हुआ हो इसीलिए आरटी पीसीआर टेस्ट भी किया गया है. 1 दिन बाद टेस्ट रिपोर्ट आएगी. उसके बाद ही व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर में भेजा जा सकता है. कोरोना पॉजिटिव होने के तुरंत बाद जांच केंद्र पर मौजूद सहायक इम्तियाज अख्तर ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत उस व्यक्ति को जरूरी सावधानियां बताई. साथ ही उन्हें घर में किस तरह से खुद को अलग-थलग करना है इसके बारे में जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details