दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: टिकट मिलने के बाद देवली MLA प्रकाश जारवाल से खास बातचीत

14 जनवरी को आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. देवली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से प्रकाश जारवाल पर भरोसा जताया है. जिससे उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

By

Published : Jan 15, 2020, 11:30 AM IST

Updated : Jan 15, 2020, 12:03 PM IST

once again aap believe in prakash jarwal for deoli assembly in delhi elections
देवली MLA प्रकाश जारवाल से खास बातचीत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं. सियासी सरगर्मियां सभी राजनीतिक पार्टियों में तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में 14 जनवरी को आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. लिस्ट में 70 उम्मीदवारों के नाम हैं. कुछ पुराने विधायकों के टिकट कटे हैं तो कुछ को मिले हैं.

देवली MLA प्रकाश जारवाल से खास बातचीत

प्रकाश जारवाल ने लिया मां का आशीर्वाद
आपको बता दें कि देवली विधानसभा सीट से विधायक और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार प्रकाश जारवाल ने अपनी मां से आशीर्वाद लिया. ईटीवी भारत की टीम जब देवली विधानसभा से आम आदमी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार प्रकाश जारवाल के घर पहुंची तो देखा कि वहां ढोल नगाड़ों के साथ प्रकाश जारवाल का स्वागत किया जा रहा था. ये कोई जीत का जश्न नहीं था बल्कि टिकट मिलने का जश्न कार्यकर्ता मना रहे थे.

जानिए कौन हैं प्रकाश जारवाल
प्रकाश जारवाल का जन्म तिगड़ी में हुआ था और उन्होंने साल 2011 में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. साल 2011 से अन्ना आंदोलन से जुड़े थे और 2012- 13 में एक निजी कंपनी एमएनसी में बतौर मैनेजर कार्य किया. 2013 में अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जारवाल पर देवली विधानसभा चुनाव के लिए दांव लगाया और प्रकाश जारवाल ने कांग्रेस के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह लवली को 17 हजार वोटों से चुनाव हराया.

साल 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार इंजीनियर अरविंद कुमार को प्रकाश जारवाल ने 63 हजार वोटों से हराकर चुनाव जीता था और दोबारा विधायक बने. साल 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने फिर प्रकाश जारवाल पर दांव खेला है. प्रकाश जारवाल का साफ कहना है कि इस बार भी वे विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करेंगे और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.

Last Updated : Jan 15, 2020, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details