दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में भी अंतिम संस्कार के लिए मिले फंड, सामाजिक संस्थाओं ने की मांग

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण होनें के दौरान हुई मौत के अंतिम संस्कार के खर्चे को लेकर सामाजिक समस्थाओं ने केंद्र और दिल्ली सरकार मांग की है.

By

Published : May 8, 2021, 6:51 AM IST

ngo's demand to government give fund for funeral
अंतिम संस्कार

नई दिल्ली:देशभर में कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है. लाखों की संख्या में मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं. ऐसे में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. संक्रमण के कारण हो रही मृत्यु के कारण मृतक के अंतिम संस्कार का खर्च राजस्थान सरकार समेत कई राज्य स्वयं उठा रहे हैं. ऐसे हालातों में राजधानी दिल्ली में सामाजिक संस्थाओं ने केंद्र और दिल्ली सरकार से भी ऐसा कदम उठाने की मांग की है.

दिल्ली में भी अंतिम संस्कार के लिए मिले फंड

सामाजिक संस्थाओं की मांग

दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर से सामाजिक संस्थाओं ने केंद्र व दिल्ली सरकार से मांग की है कि राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमित के कारण होनें वाली मौतों के अंतिम संस्कार का खर्चा उठाए, संस्थाओं के सदस्यों का कहना है कि इस भीषण महामारी के समय लोग काफी परेशान है और लॉकडाउन के कारण कामकाज ठप होनें से मुसीबतों का सामना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-ऑक्सीजन-दवा के नाम पर ठगी कर रहे साइबर अपराधी, बचाव के लिए बरतें यह सावधानियां

किसी घर में कोई संक्रमित हो जाता है तो वह इलाज कराने के लिए पूरा प्रयास करते हैं. लेकिन ऐसे में किसी मरीज की मृत्यु हो जाती है तो परिवार को अंतिम संस्कार करना भी काफी भारी पड़ जाता है. ऐसे में दोनों सरकारों को मदद के लिए आगे आना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details