दिल्ली

delhi

डीटीएल वेतनमान नहीं तो होगा काम रोको अभियानः सुधाकर कुमार

By

Published : Oct 16, 2020, 10:26 PM IST

एनडीएमसी के कर्मचारियों के डीटीएल 7वें वेतनमान की फाइल पिछले 3 साल से गृह मंत्रालय में अटका पड़ा है. कर्मचारी संघ वेतनमान लागू करने की मांग को लेकर पालिका केंद्र परिसर में प्रोटेस्ट कर रहे हैं. अब काम प्रभावित करने की चेतावनी दी है.

ndmc staff protested for DTL pay scale and gave ultimatum for kam roko abhiyan
एनडीएमसी कर्मचारी प्रदर्शन

नई दिल्लीः नई दिल्ली नगरपालिका कर्मचारी संघ एवं परिषद के यूनियनों द्वारा डीटीएल सातवें वेतनमान को परिषद में लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. पालिका प्रशासन करीब 2 सप्ताह से विरोध प्रदर्शन करने के बावजूद अभी तक कर्मचारियों के हित में वेतनमान लागू नहीं किया है, जिसकी वजह से कर्मचारियों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. इस संबंध में दिल्ली नगर पालिका कर्मचारी संघ ने एनडीएमसी के चेयरमैन को लेटर लिखकर जल्दी से जल्दी डीटीएल वेतनमान लागू कराने की मांग की है.

डीटीएल वेतनमान को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन

संघ के अध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि डीटीएल वेतनमान के संबंध में आवेदन पिछले 3 वर्षों से गृह मंत्रालय में लंबित पड़ा हुआ है. इस फाइल को गृह मंत्रालय से मंगवा कर वेतनमान लागू किया जाए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो प्रतिनिधि एवं कर्मचारी अब काम रोको जैसे प्रस्ताव लाएंगे. इस कदम से एनडीएमसी को किसी प्रकार का अगर नुकसान होता है, तो इसके लिए पालिका परिषद ही जिम्मेदार होगा

डीटीएल वेतनमान को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि पालिका परिषद के कर्मचारी इस हफ्ते के पहला दिन सोमवार से ही डीटीएल वेतनमान की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके पहले नई दिल्ली नगरपालिका परिषद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि 1 सप्ताह से डीटीएल वेतनमान की मांग को लेकर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के कर्मचारी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर ड्यूटी कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि प्रदर्शन कर पालिका परिषद का ध्यान आकर्षित करना चाह रहे थे, ताकि उनकी समस्याओं को समझे और तत्काल प्रभाव से डीटीएल वेतनमान लागू कर दे. साथ ही 2016 से लेकर अब तक का एरियर का भी भुगतान सुनिश्चित कर दें. जब प्रशासन ने हमारी मांग पूरी नहीं की तो अब हम आंदोलन के दूसरे पड़ाव पर सोमवार से पहुंच गए हैं.

उन्होंने कहा कि अब लंच के समय पालिका परिषद हेड क्वार्टर के परिसर में इकट्ठा होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. सुधाकर ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जल्दी ही नगर पालिका परिषद हमारी जायज मांग को उचित ठहराते हुए डीटीएल वेतनमान शीघ्र लागू करेगी अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो इस तरह का प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details