दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन 4: दफ्तरों के खुलने से बढ़ी मास्क और सैनिटाइजर की मांग

लॉकडाउन 4 में लोग ज्यादा से ज्यादा मास्क, सैनिटाइजर खरीद रहे हैं. सरकार की तरफ से लॉकडाउन 4 में ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है. जिसके बाद लोग ज्यादा से ज्यादा इन चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

By

Published : May 20, 2020, 4:08 PM IST

sanitizers Demand increased
बढ़ी मास्क और सैनिटाइजर की मांग

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4 में कई रियायतों के बाद अब कई लोग घर से बाहर निकल रहे हैं. ऑफिस हो या फिर बाजार दुकान आदि से जुड़ा काम लोग अब सड़कों पर नजर आ रहे हैं. लेकिन इस बीच एक सवाल खड़ा यह हो रहा है, कि अगर आप अपने घर से बाहर निकल रहे हैं. तो क्या आप पूरी सावधानी बरत रहे हैं. यानी क्या आप मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स का प्रयोग कर रहे हैं. ये जानने के लिए जब ईटीवी भारत की टीम ग्राउंड जीरो पर उतरी.

बढ़ी मास्क और सैनिटाइजर की मांग
घर से बाहर निकलने पर लोग पहन रहे हैं मास्क


ईटीवी भारत की टीम ने केमिस्ट की दुकान पर जाकर इसका जायजा लिया. इस दौरान पाया कि कई लोग जो है अब ज्यादा से ज्यादा सैनिटाइजर, मास्क और ग्लव्स खरीद रहे हैं. जाहिर सी बात है कि लोग अब जब अपने ऑफिस या जरूरी काम के लिए घर से बाहर है निकल रहे हैं. तो सुरक्षा के लिए इन सब चीजों का इस्तेमाल जरूर करेंगे.

मैक्स फार्मेसी पर मौजूद राहुल शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन एक, दो और तीन के मुकाबले लॉकडाउन 4 में लोग ज्यादा से ज्यादा मास्क, सैनिटाइजर खरीदने के लिए आ रहे हैं. सरकार की तरफ से लॉकडाउन 4 में ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है. जिसके बाद लोग ज्यादा से ज्यादा इन चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके लिए हमारे पास हर एक प्रकार का मास्क ग्लव्स और सैनिटाइजर मौजूद है. जो कि तय दाम के हिसाब से ही लोगों को बेचे जा रहे हैं.


सरकार की छूट के साथ सावधानी भी जरूरी

गौरतलब है कि सरकार की तरफ से भी गाइडलाइन जारी की गई है कि जरूरी सेवाओं में छूट जरूर दी गई है. लेकिन इसके साथ ही ये बेहद जरूरी है कि जो लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. वो पूरी सावधानी के साथ घरों से निकले और सरकार ने हर एक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. इसी कड़ी में लोग अब मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details