दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, अब नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क!

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यह तय किया है कि सरकारी स्कूलों में जितने भी बच्चे आते हैं, वे बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं. ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि इन सभी बच्चों की परीक्षा शुल्क का खर्चा सरकार उठाएगी.

By

Published : Aug 14, 2019, 8:34 PM IST

CBSE परीक्षा शुल्क, etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है. अब सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों को सीबीएसई बोर्ड का परीक्षा शुल्क नहीं जमा करना पड़ेगा. यह बात दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने त्यागराज स्टेडियम में आयोजित कॉन्स्टिट्यूशन एट 70 कार्यक्रम के दौरान कही है.

सरकारी स्कूल के 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों का CBSE परीक्षा शुल्क दिल्ली सरकार देगी

सीबीएसई से निवेदन करेगी सरकार
वहीं सीबीएसई द्वारा बढ़ी हुई एग्जामिनेशन फीस को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फीस ज्यादा बढ़ा दी गई है. हम निवेदन करेंगे कि सीबीएसई फीस कम करे. वहीं सीबीएसई द्वारा दसवीं और बारहवीं के एग्जामिनेशन फीस बढ़ाने को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यह तय किया है कि सरकारी स्कूलों में जितने भी बच्चे आते हैं, वे बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं. ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि इन सभी बच्चों की एग्जामिनेशन फीस का खर्चा सरकार उठाएगी.

त्यागराज स्टेडियम में आयोजित कॉन्स्टिट्यूशन एट 70 कार्यक्रम

दिल्ली सरकार खुद देगी फीस
मनीष सिसोदिया ने कहा कि पिछली बार जब त्यागराज स्टेडियम में बच्चों को सम्मानित करने को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, उस दौरान एक बच्चे ने सीबीएसई फीस भरने में असमर्थता जाहिर की थी और कहा था कि जब सरकार कोई फीस ही नहीं लेती है तो सीबीएसई की जो फीस लेती है वह गलत है. जिस पर सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले किसी भी बच्चे को अब सीबीएसई की एग्जामिनेशन फीस नहीं भरनी होगी. इन बच्चों की एग्जामिनेशन फीस दिल्ली सरकार खुद देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details