दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

संगम विहार: शिक्षांतरा के तहत बांटी डिगनिटी किट, पहुंची निगम पार्षद

दिल्ली के संगम विहार वार्ड में खुशी नाम की संस्था गरीब और बेसहारा बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षांतरा प्रोजेक्ट चला रही है. इसके जरिए संस्था बीते 15 साल से स्लम इलाकों में काम कर रही है और गरीब बच्चों को पढ़ा रही है.

By

Published : Feb 28, 2021, 1:42 PM IST

Khushi NGO organized a program under Shikshantara Project in Sangam Vihar of South Delhi
शिक्षांतरा प्रोजेक्ट

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली के संगम विहार वार्ड में खुशी एनजीओ ने शिक्षांतरा प्रोजेक्ट के तहत एक प्रोग्राम का आयोजन किया. इसमें संगम विहार से निगम पार्षद माया विष्ट पहुंचीं. माया विष्ट ने प्रतिभाशाली 200 बच्चों को स्कूल बैग और डिगनिटी किट दिए.

खुशी एनजीओ ने शिक्षांतरा के तहत बांटी डिगनिटी किट



निगम पार्षद माया विष्ट ने बताया यह एनजीओ बीते 15 साल से स्लम इलाकों में काम कर रहा है. इस एनजीओ के निदेशक कपिल देव है. इस समय 5 सेंटर है. दो शिफ्ट में एनजीओ ट्यूशन दे रही है. गरीब बच्चों को शिक्षा देने का काम एनजीओ कर रहा है.

ये भी पढ़ें:-संगम विहार में फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट हुआ चालू

इसी खुशी एनजीओ शिक्षांतरा प्रोजेक्ट चला रहा है और आज काफी बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं. हजारों बच्चे यहां से फायदा उठा चुके हैं. मेधावी बच्चों के भविष्य को संवारने का काम इस एनजीओ के माध्यम से किया जा रहा है. बच्चों को सिलाई भी सिखाई जा रही है और मैकेनिकल ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

ये भी पढे़ं:-संगम विहार: पार्षद जितेंद्र कुमार ने बांटे मास्क, लोगों को किया जागरुक

उनका कहना है कि कई अनाथ बच्चों को अनाथालय तक पहुंचाने का काम हो रहा है. साथ ही 20-20 बच्चों के ग्रुप को बुलाकर यहां पर ट्यूशन देने का काम हो रहा है. लड़कियों के लिए अलग से किट बनई गई है. लड़कों के लिए भी अलग से किट बनाई गई है. बच्चों के जरूरत के सारे सामान यहां दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details