दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अनलॉक-1: कोरोना के साथ सुरक्षा का डर, 'नहीं हो रही है पुलिस पेट्रोलिंग'

कोरोना के क्रम को तोड़ने के लिए अनलॉक-1 कई रियायतों के साथ लागू हो गया है. ऐसे में दिल्ली के कालकाजी एम ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेजिडेंट सुनील अरोड़ा ने कहा कि लॉकडाउन को जब जारी रखना जरूरी था तब तो सरकार ने अनलॉक जारी कर दिया है.

By

Published : Jun 8, 2020, 5:25 PM IST

kalkaji market association president sunil  arora statement
पुलिस पेट्रोलिंग की अनलॉक-1 में कमी नजर आई

नई दिल्ली:देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं अब अनलॉक वन संपूर्ण देश में लागू हो गया है. लेकिन इस दौरान लोगों को कोरोना के साथ-साथ अपनी सुरक्षा का भी अब डर सता रहा है. इसी बीच कालकाजी एम ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेजिडेंट सुनील अरोड़ा ने कहा कि लॉकडाउन को जब जारी रखना जरूरी था तब तो सरकार ने अनलॉक जारी कर दिया है. जो वाकई में चिंता का एक विषय बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि अनलॉक में छूट मिलने के साथ ही क्राइम का ग्राफ भी बढ़ रहा है.

पुलिस पेट्रोलिंग की अनलॉक-1 में कमी नजर आई
सब खोलना सही नहीं

वहीं कालकाजी एम ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुनील अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने किन बातों को ध्यान में रखकर अनलॉक लागू किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनलॉक लगा है और कोरोना के केस में लगातार वृद्धि हो रही है. यह एक चिंता का विषय है साथ ही कहा कि जब कोरोना के केस 100-200 थे उस समय लॉकडाउन लागू था. लेकिन अभी जिस तरह से केस बढ़ रहे हैं और अनलॉक लागू है, ऐसे में सरकार की नीति समझ नहीं आ रही है.


सावधानी ही बस है एक उपाय

वहीं एम ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुनील अरोड़ा ने कहा कि अर्थव्यवस्था को चलने के लिए अनलॉक करना भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि हम सभी को अब इस कोरोना वायरस के साथ जीना भी सीखना होगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का इस दौरान खासा ख्याल रख रहे हैं जो भी व्यक्ति दुकान में आ रहा है उसकी पहले थर्मल स्कैनिंग की जाती है उसके बाद सैनिटाइज किया जाता है उसके बाद ही दुकान के अंदर प्रवेश दे रहे हैं. कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए यही एक उपाय है.


पुलिस की गश्त जरूरी

कालकाजी एम ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुनील अरोड़ा ने कहा कि जिस तरीके से सब कुछ धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है. इसके साथ ही इलाके के अंदर क्राइम का ग्राफ भी बढ़ते जा रहा है. उन्होंने कहा की इलाके में जो पहले पुलिस की गश्त होती थी. वह अब बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इलाके के अंदर पुलिस की गश्त फिर से होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details