दिल्ली

delhi

JNU: पुराना फीस स्ट्रक्चर बहाल, 3 फरवरी तक बिना विलंब शुल्क के होगा रजिस्ट्रेशन

By

Published : Jan 28, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 5:32 PM IST

जेएनयू प्रशासन ने फीस में कुछ फीसदी की कटौती कर विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी थी. वहीं इस मामले में छात्रों ने कोर्ट में याचिका दायर कर राहत की मांग की थी. कोर्ट ने छात्रों की मांग मानते हुए पुराना फीस स्ट्रक्चर बहाल किया है.

JNU winter semester
जेएनयू रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली:जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लंबे समय से बढ़ी हुई हॉस्टल फीस के रोलबैक की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बता दें कि कोर्ट ने जेएनयू प्रशासन को ये निर्देश दिया है कि 24 जनवरी से 3 फरवरी तक छात्र पुराने फीस स्ट्रक्चर के तहत बिना किसी विलंब शुल्क के विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

जेएनयू विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई

कोर्ट ने छात्रों की मांग मानते हुए दिए निर्देश
बता दें कि जेएनयू में छात्र बढ़ी हुई फीस और हॉस्टेल मैनुअल के रोलबैक को लेकर लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसके चलते उन्होंने मानसून सेमेस्टर की परीक्षा का भी बहिष्कार किया था और विंटर सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का भी बहिष्कार किया था.

विंटर रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि बढ़ाई
वहीं जेएनयू प्रशासन ने फीस में कुछ फीसदी की कटौती कर विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी थी. वहीं इस मामले में छात्रों ने कोर्ट में याचिका दायर कर राहत की मांग की थी. कोर्ट ने छात्रों की मांग मानते हुए पुराना फीस स्ट्रक्चर बहाल किया है. इसके अलावा विंटर रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि 3 फरवरी तक बढ़ा दी है. जिसके तहत छात्र 24 जनवरी से 3 फरवरी तक बिना किसी विलंब शुल्क के रजिस्ट्रेशन के लिए पुराने फीस स्ट्रक्चर के तहत दाखिला करा सकेंगे.

वहीं इस दौरान जिन छात्रों ने नए फीस स्ट्रक्चर के साथ हॉस्टल फीस भर दी है. उन्हें बकाया राशि जेएनयू प्रशासन की ओर से वापस कर दी जाएगी.

Last Updated : Jan 28, 2020, 5:32 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details