दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CAA Protest: शाहीन बाग में हुई 'जेल भरो आंदोलन' की शुरुआत

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में जामिया और शाहीन बाग में स्थानीय लोगों ने इस कानून के विरोध में रविवार को जेल भरो आंदोलन की शुरुआत की. इस आंदोलन में लोग अपनी गिरफ्तारी देने शाहिन बाग पुलिस स्टेशन के बहार पहुंचे.

By

Published : Dec 29, 2019, 6:16 PM IST

Jail Bharo movement started in Shaheen Bagh to protest against CAA and NRC
CAA के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्श

नई दिल्ली: जामिया और शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए ) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) के विरोध में लोगों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. वहीं प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई और सीएए के खिलाफ आम लोगों ने शाहीन बाग पुलिस थाने में दर्जनों की संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध में गिरफ्तारी दी.

CAA के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध

सरकार रोजाना नए कानून थोप रही है
वहीं सीएए और एनआरसी के विरोध में गिरफ्तारी देने के लिए पहुंचे फ़ैज़ उर रहमान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह रोज़ना नए-नए कानून लोगों पर थोप रहे हैं. जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि उस परेशानी को दूर करने को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने प्रदर्शन किया जिसपर पुलिस प्रदर्शनकारी छात्रों पर बर्बरतापूर्ण कार्यवाई की जोकि पूरी तरह से गलत है. साथ ही कहा कि यूपी में भी लोग शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे तो पुलिस उन प्रदर्शनकारियों पर गोली चला रही थी.

प्रशासन तानाशाही पर उतर आई है
स्थानीय निवासी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों पर इस तरह से कार्यवाई करने से ये दिखता है कि पुलिस और सरकार तानाशाह हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई हो रही है ऐसा लग ही नहीं रहा है कि देश आजाद है. साथ ही उन्होने कहा कि पुलिस की इसी दमनकारी कार्रवाई के खिलाफ में हम सभी लोग स्वेच्छा से अपनी गिरफ्तारी देने के लिए शाहीन बाग पुलिस स्टेशन में आए हैं. उन्होने कहा कि ये प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार अपने फैसले को वापस नहीं ले लेती है.

बता दें कि करीब 17 दिन से सीएए और एनआरसी के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग इलाके में लोगों का प्रदर्शन लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details