दिल्ली

delhi

सर्दी से बचने का उपाय बना जानलेवा, अंगीठी जलाकर सोए बुजुर्ग दंपति का मौत

By

Published : Jan 2, 2020, 4:32 PM IST

साउथ दिल्ली के हरी नगर इलाके में अंगीठी जलाकर सोए एक बुर्जुग दंपति की मौत हो गई. वहीं उनके14 साल का पोता भी घटना से बुरी तरह से झुलस गया. अंगाीठी की वजह से कमरे में धुआ हो गया और आग पर मौके पर काबू पाया गया.

in delhi an elderly couple died due to burning fireplace
अंगीठी जलाने से दंपति की मौत

नई दिल्ली: जैतपुर थाना क्षेत्र के हरी नगर इलाके में सर्दी से बचने के लिए कमरे के अंदर अंगीठी जलाकर सोए एक दंपति की मौत हो गई और वहीं उनका14 साल का पोता भी घटना से बुरी तरह से झुलस गया. माना जा रहा है अंगीठी से निकली कार्बन मोनोक्साइड से दम घुटने की वजह से परिवार के दो सदस्यों की मौत हुई है.

अंगीठी जलाने से दंपति की मौत

सर्दी से बचने वाली अंगीठी बनी जानलेवा
दरअसल 65 साल के बाबूलाल अपनी 65 वर्षीय पत्नी असर्फी देवी और अपने 14 साल के पोते लोकेश के साथ कमरे में सो रहे थे. सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर रखी थी लेकिन देर रात अंगीठी की वजह से कमरे में आग लग गई जिसकी वजह से कमरे में धुंआ भर गया और दम घुटने की वजह से बुजुर्ग पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई.

परिजनों ने पाया आग पर काबू
घटना के बारे में परिजनों को उस समय पता चला जब बुजुर्ग के कमरे में सो रहा 14 साल का लोकेश चिल्लाते हुए कमरे से बाहर निकला. फिर परिजनों ने आग पर काबू पाई और जब घरवालों ने कमरे का नजारा देखा तो वो दंग रह गए. कमरे में बुजुर्ग पति-पत्नी बेहोश पड़े हुये थे. जब उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने दोनों को मृत करार दे दिया. इस घटना के बाद पूरी कॉलोनी में शोक का माहौल है.

सर्दी से बचने के लिए लोग अक्सर अंगीठी और हीटर से हाथ सेकते है लेकिन ऐसे में थोड़ी सी सावधानी बरते जिससे ऐसे हादसों से बचा जा सके. वहीं इस घटना से परिजनों के साथ इलाके के लोग सदमे में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details