दिल्ली

delhi

एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम का कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान

By

Published : May 14, 2021, 3:48 AM IST

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग-अलग इलाके में हर रोज जाकर लोगों को कोरोना से खुद को बचाने के लिये उन्हें जागरूक कर रही है.

एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम
एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम

नई दिल्ली:बीते कुछ दिनों से लॉकडाउन का असर होने के बाद दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है. इस कमी को बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इस कड़ी में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने भी प्रयास तेज कर दिया है. एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न इलाकों में पहुंचकर लोगों को कोरोना से बचने के उपायों के बारे में बता रही है. साथ ही उन्हें सरकार के गाइडलाइंस का पालन करने का संदेश दे रही है.

NDMC के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया लोगों को जागरूक




पंचकुइयां इलाके में टीम ने किया जागरूक
स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गुरुवार को पंचकुइयां इलाके में पहुंची और वहां मौजूद लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके बताए. स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्य माइक पर लोगों से अपील करते हुए कह रहे हैं कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इससे बचने के लिए दो गज की सामाजिक दूरी, चेहरे पर मास्क और बार-बार हाथ को साफ करने का ध्यान रखना है. जब भी घर से बाहर निकले हमेशा सुरक्षा के इन उपायों को ध्यान में रखें. एक दूसरे को छुएं नहीं. छोटे बच्चों को घर से बाहर ना निकलने दें. अगर बहुत ज्यादा मजबूरी है तो उन्हें घर से बाहर निकालते समय चेहरे पर मास्क जरूर डालें.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: कोरोना गाइडलाइंस के उल्लघंन पर आज काटे गए 3386 चालान




बाहर से घर आने पर खुद को करें सैनिटाइज
स्वास्थ्य विभाग के टीम के सदस्य ने लोगों से अपील की कि वे जब भी बाहर से घर आये तो पहले खिड को अच्छे से साफ और सैनिटाइज करें, क्योंकि कोरोना बहुत फैल रहा है। इसे केवल सावधानी और सुरक्षा के उपायों को अपनाकर ही बच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details