दिल्ली

delhi

कोर्ट के प्रतिबंध के बाद भी सुल्तानपुर गांव में अवैध निर्माण कार्य, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

By

Published : Feb 13, 2023, 9:22 AM IST

दिल्ले के फतेहपुर बेरी थाना इलाके के सुल्तानपुर गांव में अवैध निर्माण कार्य के चलते चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. इन चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

delhi news
दिल्ली में चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

नई दिल्ली: फतेहपुर बेरी इलाके में कोर्ट के प्रतिबंध के बाद भी निर्माण कार्य जारी है. लगातार शिकायतों के बाद भी निर्माण कार्य नहीं रुकने पर जिला पुलिस के आला अधिकारी ने फतेहपुर बेरी थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड होने वाले पुलिसकर्मियों में एक एएसआई, 2 हेड कांस्टेबल और 1 कांस्टेबल शामिल है. चारों पुलिसकर्मी एक ही बीट पर तैनात थे. फिलहाल चारों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्रवाई की पुष्टि की है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर बेरी थाना इलाके में सुल्तानपुर गांव है. इस गांव में कोर्ट के आदेश के चलते किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगाया गया है. प्रतिबंध के बावजूद इस इलाके में बड़े स्तर पर निर्माण कार्य किया जा रहा है. स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर लोगों ने इस संबंध में जिला पुलिस उपायुक्त को अपनी शिकायतें दी थीं.

ये भी पढ़ें :LG के लिए शिक्षकों को फिनलैंड भेजना जरूरी या मंदिर को तोड़ना आवश्यक: सिसोदिया

शिकायतों की जांच कराने के बाद पुलिस उपायुक्त कार्यालय की ओर से सुल्तानपुर बीट पर तैनात चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. उपायुक्त कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जो शिकायतें मिली हैं, अगर वह सही पाई जाती हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, कोर्ट के प्रतिबंध के बाद भी इलाके में लगातार अवैध निर्माण कार्य चल रहा था. लोगों ने इसे न रोकने का आरोप भी पुलिसकर्मियों पर लगाया था. इसके बाद यह कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें :बेटे की थी चाहत तो महिला ने बच्चा चोर से साढ़े तीन लाख रुपए में खरीदा, पुलिस ने सुलझाया मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details