दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: MCD की तैयारियों को लेकर डिप्टी हेल्थ ऑफिसर से खास बातचीत

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर जहां दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की अपनी तैयारियां हैं, वहीं एमसीडी भी इसको लेकर अलर्ट है. इसी कड़ी में एमसीडी की तैयारियों के लेकर ईटीवी भारत ने एमसीडी के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर से खास बातचीत की.

By

Published : Jul 2, 2020, 5:34 PM IST

Special conversation with MCD Deputy Health Officer Dr. Tuli
एमसीडी डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डॉ. तुली से खास बातचीत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की तरफ से लगातार कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. और इसी बीच ईटीवी भारत ने साउथ जोन एमसीडी की डिप्टी हेल्थ ऑफिसर से खास बातचीत की.

एमसीडी डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डॉ. तुली से खास बातचीत



एमसीडी डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डॉ. तुली ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि नॉन कंटेनमेंट में उनका सर्वे चल रहा है और जो कंटेनमेंट एरिया है वहां पर भी सर्वे चलाया जा रहा है. साथ ही नॉन कंटेनमेंट एरिया में अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो उसकी तुरंत जांच की जा रही है. साथ ही 1 घंटे के अंदर ही उन्हें रिपोर्ट दी जा रही है. जिनमें करोना वायरस के लक्षण पाए जा रहे है उन्हें आइसोलेशन वार्ड भेजा जा रहा है, या फिर घर में ही आसोलेट किया जा रहा है.

इस तरह की है तैयारी

साथ ही उन्होंने बताया कि साउथ जोन में तीन जगह कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. मुनिरका वार्ड में 2 कंटेनमेंट जोन है, वही वसंत कुंज में सिर्फ एक ही कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. साथ ही डॉक्टर तुली ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए मलेरिया स्टाफ को भी लगाया गया है और लगातार हम लोग आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवा रहे हैं. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को कम किया जा सके और जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखाई दे उनका इलाज किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details