दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ, जनता परेशान है'

विधानसभा चुनाव से पहले ईटीवी भारत एक खास पेशकश लेकर आया है, जिसमें हम दिल्ली के मोहल्लों तक पहुंचकर लोगों की समस्याओं को प्रशासन के सामने रखने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में हम बदरपुर विधानसभा पहुंचे.

By

Published : Nov 17, 2019, 5:26 PM IST

Updated : Nov 17, 2019, 5:32 PM IST

बदरपुर विधानसभा क्षेत्र

नई दिल्ली: बदरपुर विधानसभा में पिछले 5 सालों में क्या-क्या काम हुए हैं और वहां के लोंगो की क्या समस्याएं हैं इसपर विधायक नारायण दत्त शर्मा और बीजेपी के पूर्व विधायक रामवीर सिंह और कांग्रेस के निगम पार्षद से बातचीत की. तीनों ही नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया.

बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से Etv मौहल्ला की खास रिपोर्ट

बदरपुर के विधायक नारायण दत्त शर्मा ने बताया कि उन्होंने पिछले 5 सालों में विकास के कई आयाम स्थापित किए हैं. जिनमें बदरपुर इलाके को जाम से मुक्त करना, सड़क नालियों का निर्माण, स्कूल का निर्माण, बारात घर का निर्माण ऐसे तमाम विकास के कार्य उन्होंने अपने 5 सालों में किए हैं.

'ट्रैफिक पुलिस हमारे हाथों में नहीं'
उन्होंने कहा कि बदरपुर विधानसभा में 'ओ-जोन' लोगों के लिए एक समस्या बना हुआ है. जब कोई यहां घर बनाता है तो पुलिस और एमसीडी के लोग उसके साथ अवैध रूप से पैसे की उगाही करते हैं. जैतपुर मोड़ पर लगने वाले ऑटो के जाम पर विधायक ने बताया कि हमने ऑटो के लिए अलग जगह बनवाया है. लेकिन जाम की स्थिति को देखने का काम ट्रैफिक पुलिस का है.

'कोई विकास कार्य नहीं हुआ जनता त्रस्त है'
बीजेपी नेता व पूर्व विधायक रामवीर सिंह ने बताया कि 5 सालों में बदरपुर विधानसभा में कोई विकास का कार्य नहीं हुआ. जनता त्रस्त है जब मैं विधायक था तो बदरपुर विधानसभा में कई विकास के कार्य कराए थे, नालियां बनाई थी सड़क बनाए थे. आगरा कैनाल पर पुल बनाए गए थे. क्षेत्र से डीटीसी बसों का जाल बिछाया था लेकिन वर्तमान में विधायक के ने डीटीसी के बसों को बंद कर दिया. कोई विकास कार्य नहीं किया.

पूर्व विधायक ने वर्तमान विधायक पर आरोप लगाया कि उन्होंने बारात घर पर कब्जा कर अपना ऑफिस खोल रखा है. उनका आरोप है कि विधायक बारात घर मे शादी, विवाह और सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले लोगों से 11 हजार वसूलते हैं. क्षेत्र में पिछले 5 सालों में कोई विकास का कार्य नहीं हुआ है जनता त्रस्त है.

''ओ-जोन' की समस्या जमता परेशान'
कांग्रेस नेता शिवेंद्र नागर और पूर्व निगम पार्षद ने बताया कि बदरपुर में कई समस्याएं हैं जिनमें प्रमुख रूप से मीठापुर चौक पर जाम की समस्या है. आगरा कैनाल पर पुल की समस्या है. पुल पर कभी कोई भी हादसा हो सकता है. क्षेत्र में 'ओ-जोन' की समस्या भी है उन्होंने बताया कि 'ओ-जोन' की समस्या से क्षेत्र में जनता परेशान होती है.

Last Updated : Nov 17, 2019, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details