दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विवेक विहार: खाली खजाने को भरने की जुगत में EDMC ने लगाया हाउस टैक्स कैंप

लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद अब पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने खाली खजाने को भरने की जुगत में लग गई है. इसी कड़ी में सोमवार को विवेक विहार वार्ड में हाउस टैक्स कैंप लगाया गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हाउस टैक्स भरा.

By

Published : Jun 22, 2020, 8:26 PM IST

EDMC hopes to get more than 10 lakh tax
ईडीएमसी को 10 लाख से ज्यादा टैक्स मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली: लॉकडाउन ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी है. निगम की वित्तीय स्थिति इतनी खस्ताहाल है कि मई महीने की सैलरी देने के लिए भी पैसे नहीं हैं. वहीं दिल्ली सरकार भी निगम को फंड देने में आनाकानी कर रही है. इसे देखते हुए ईडीएमसी ने हाउस टैक्स कलेक्शन की शुरुआत कर दी है.

ईडीएमसी को 10 लाख से ज्यादा टैक्स मिलने की उम्मीद

इसी के तहत विवेक विहार वार्ड में सोमवार को कैंप लगाया गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने अपना टैक्स जमा किया. वार्ड के निगम पार्षद संजय गोयल का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि इस कैंप में निगम को करीब 10 लाख रुपये का टैक्स मिल जाएगा.


30 जून तक बढ़ी टैक्स रियायत की सीमा

संजय गोयल का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से बहुत सारे लोग अपना हाउस टैक्स नहीं जमा कर पाए थे. लॉकडाउन में ढील मिलने पर भी कोरोना के डर ने लोगों के पैर जकड़ रखे थे, इसे देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बिना पेनाल्टी के पिछले साल के हाउस टैक्स भरने की समय सीमा को बढ़ा कर 30 जून कर दिया है. जिससे लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details