दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोटला मुबारकपुर: ग्राहक से ठगी के आरोप में डिलीवरी बॉय गिरफ्तार

कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनी के एक डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक युवक के साथ ठगी और धोखाधड़ी की है. दरअसल, आरोपी ने कस्टमर के मोबाइल को अपने पास रख लिया और बाद में उसे किसी दूसरे को बेच दिया था.

By

Published : Oct 22, 2020, 7:58 PM IST

e-commerce company delivery boy arrested by kotla mubarakpur police for cheating a customer
ई-कॉमर्स कंपनी के डिलिवरी बॉय को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:कोटला मुबारकपुर इलाके में एक शख्स ने एक ई-कॉमर्स कंपनी के जरिए एक मोबाइल बुक कराया. डिलीवरी बॉय ने कस्टमर के मोबाइल फोन को अपने पास रख दिया और कस्टमर को यह कह दिया कि ऑर्डर कैंसल हो गया है, जल्द रिफंड मिल जाएगा. पुलिस ने आरोपी डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार कर लिया है.

ठगी के आरोप में डिलीवरी बॉय गिरफ्तार.

चेक कर उड़े होश

कुछ दिन उन्होंने रिफंड का इंतजार किया, लेकिन जब पैसे नहीं आए तो उन्होने ई-कॉमर्स कंपनी की वेबसाइट पर चेक किया. वहां स्टेटस देखकर उनके होश उड़ गए, क्योंकि उनका फोन डिलीवर हो चुका था. इसके बाद मामले की सूचना कोटला मुबारकपुर पुलिस को दी गई.

19 अक्टूबर को दर्ज शिकायत

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक 19 अक्टूबर को कोटला मुबारकपुर इलाके में एक शख्स ने शिकायत कर बताया कि एक अक्टूबर को उसे एक डिलीवरी बॉय मोबाइल देने आया, लेकिन उसने ये कहते हुए मोबाइल नहीं दिया कि आर्डर में कुछ तकनीकी खामी हो गई है, इसलिए उसका पैसा रिफंड हो जायेगा, जबकि कंपनी के रिकॉर्ड में उसने बताया कि मोबाइल की डिलीवरी हो गई है.

आरोपी ने कंपनी और ग्राहक दोनों से झूठ बोला. आरोपी का नाम मनोज है, जो कीर्ति नगर के जवाहर कैंप में रहता था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने मोबाइल फोन अपने एक परिचित को बेच दिया था, जिससे उसको पैसे मिल गए थे. नया फोन होने के नाते उसको मोबाइल बेचने में कोई दिक्कत भी नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details