दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल का विवाद हुआ खत्म, DSGMC ही होगी मालिक

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने रकाबगंज गुरुद्वारा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल का मालिकाना हक कमेटी को मिलेगा.

By

Published : Mar 3, 2020, 7:08 PM IST

DSGMC
दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी

नई दिल्ली:हरि नगर स्थित गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल की जायदाद के मालिकाना हक को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद अब थमता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल, कोर्ट में हुई सुनवाई में मिलकाना हक जताने वाले अवतार सिंह हित ने इस मसले पर केस वापस ले लिया है.

रकाबगंज गुरुद्वारा में हुई DSGMC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस मामले पर कोर्ट ने गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल का मालिकाना हक दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी को दिया है. इस बाबत रकाबगंज गुरुद्वारा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई.

1988 से चल रहा विवाद

बता दें कि हरि नगर स्थित स्कूल को लेकर 1988 से लगातार आपसी मतभेद नजर आ रहे हैं. इसके मालिकाना हक को लेकर जोर आजमाइश की जा रही थी.

इस बाबत दिल्ली से गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हम करीब 30 साल से जमीन को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं और आज कोर्ट में हुई सुनवाई में ये साफ हो गया है कि 500 करोड़ की जमीन का मालिकाना हक अब दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी को ही दिया जाएगा.

अवतार सिंह हित ने वापस ली याचिका

मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया-

कोर्ट में काफी समय से जमीन के मालिकाना हक को लेकर सुनवाई चल रही थी, लेकिन मंगलवार को हुई सुनवाई में अवतार सिंह हित ने खुद ही इस केस को वापस ले लिया है.

वहीं कोर्ट की सुनवाई में ये भी साफ हुआ है कि अब मालिकाना हक डीएसजीएमसी के पास ही रहेगा. उन्होंने कहा कि ये लड़ाई लंबे समय से चल रही थी और शिक्षा के मंदिर को लेकर ये स्पष्ट हुआ कि अब हम मिलकर उस स्कूल को बेहतर चला पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details