दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली विधानसभा चुनाव: DPCC का ऐलान, जन संवाद के बाद बनेगा घोषण पत्र

कांग्रेस का फाइनल घोषणा पत्र दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्र की जनता से संवाद के बाद ही तैयार किया जाएगा. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी(DPCC) के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और कैंपेन कमिटी के चेयरमैन कीर्ति आजाद ने यह तय किया है

By

Published : Jan 3, 2020, 7:35 PM IST

DPCC will form its manifesto by organizing jan samwad
जन संवाद कर बनेगा कांग्रेस का घोषणापत्र

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली कांग्रेस कमेटी एक्टिव मूड में नजर आ रही है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र किस तरह होगा और कैसा होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा. अहम बात यह है कि इस बार डीपीसीसी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और कैंपेन कमिटी के चेयरमैन कीर्ति आजाद ने तय किया है कि सभी विधानसभा जाकर जनता से संवाद किया जाएगा और उसके बाद ही फाइनल घोषणा पत्र तैयार होगा.

जन संवाद कर बनेगा कांग्रेस का घोषणापत्र

70 विधानसभा में घूमेंगे नेता
गौर करने वाली बात यह है कि राजधानी में 70 विधानसभा क्षेत्र हैं और सभी सीटों पर दिल्ली कांग्रेस कमेटी अपने प्रत्याशी उतारेगी. ऐसे में जनता के समक्ष एक ओर जहां बीजेपी और आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली कांग्रेस कमेटी इस बार सभी विधानसभा में घूमेगी और जनता से संवाद कर उनके जरूरी समस्याओं के मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी. इसलिए इस कैंपेन को 6 जनवरी तक सभी नेता अपने स्तर पर करेंगे और विधानसभा की रिपोर्ट डीपीसीसी अध्यक्ष को पेश करेंगे.

अभी तीन मुद्दे हुए घोषणा पत्र में शामिल
आपको बता दें कि दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर धीरे-धीरे अपने चुनावी मुद्दे जनता के समक्ष रखने शुरू कर दिए हैं. जनसभाओं के दरमियान अभी तक तीन मुद्दों को खुलकर ऐलान कर चुके हैं.

  • पहला मुद्दा बिजली है. इसमें 600 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान किया था.
  • दूसरी ओर हाल ही में उन्होंने पेंशन योजना के तहत 5 हजार रुपये जरूरतमंदों को देने की बात कही.
  • वहीं उन्होंने अनाधिकृत काॉनी के मुद्दे पर भी ऐलान किया कि वह बिना पैसे लिए 612 कॉलोनियों की रजिस्ट्री भी फ्री में कराएंगे.

फिलहाल देखने वाली बात होगी कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिस तरीके से दिल्ली कांग्रेस कमेटी लगातार कैंपेनिंग कर रही है तो वहीं दूसरी ओर वह आगामी अपने घोषणापत्र में किन मुद्दों को जनता के समक्ष रख पाती है और जनता कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कितना विश्वास जता पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details