दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट' के नारों से गूंजा DU, युवाओं से वोट करने की अपील

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ युवाओं को वोट करने के लिए जागरुक कर रहा है. डीयू में 'नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट' के नारे गूंजते हुए सुनाई दिए. छात्र संघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने पहली बार वोट करने वाले युवाओं को बधाई भी दी.

'नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट' के नारों से गूंजा DU

By

Published : Apr 4, 2019, 3:23 AM IST

Updated : Apr 4, 2019, 10:03 AM IST

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने युवाओं को वोट देने के लिए जागरूक करने का बीड़ा उठाया है. इसी को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष और एबीवीपी के नेता शक्ति सिंह ने सभी युवा मतदाताओं से अपील की है.

आगामी लोकसभा चुनाव में वो अपने मताधिकार का प्रयोग करें और एक ऐसा संगठन चुने जो राष्ट्रवादी सोच का धनी हो और नव भारत के निर्माण में देश को और भी सशक्त बनाने के लिए काम करे.

'नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट' के नारों से गूंजा DU

युवाओं से वोट करने की अपील
दिल्ली विश्वविद्यालय में करीब डेढ़ से दो लाख छात्र पढ़ते हैं. इन छात्रों को अपने मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष और एबीवीपी के नेता शक्ति सिंह ने सभी युवाओं से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने कहा की आज युवा पीढ़ी की भागीदारी देश मे सबसे ज्यादा है ऐसे में यह जरूरी है कि युवा पीढ़ी अपने देश की बागडोर सशक्त हाथों में सौंपे.

शक्ति सिंह ने कहा आज देश विभिन्न क्षेत्रों में विकास कर रहा है. विश्व भर में भारत की एक नई पहचान बन रही है. ऐसे में जरूरी है कि जो भी पार्टी सत्ता में आये वह इस प्रगति को और आगे बढ़ाए.

पहली बार वोट देने वाले युवाओं को बधाई
वहीं शक्ति सिंह ने पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि ऐसे युवाओं को अपना कीमती वोट डालने से पहले हर एक उम्मीदवार के बारे में जांच परख कर लेनी चाहिए.

वहीं उन्होंने बताया कि एबीवीपी देशभर के विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे छात्रों और अन्य युवा मतदाताओं को उनके मत की अहमियत के बारे में बता रही और सबसे वोट डालने की अपील कर रहे हैं. इसके लिए एबीवीपी ने नारा दिया है- 'नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट'.

Last Updated : Apr 4, 2019, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details