दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अवैध पटाखों की बिक्री और जलाने पर दिल्ली पुलिस सख्त, लगातार ले रही एक्शन

दिल्ली पुलिस पटाखे पर रोक के फैसले को लेकर काफी गंभीरता से ले रही है. पुलिस अवैध पटाखों की बिक्री और पटाखे जलाने के मामले में एक्शन लेती हुई नजर आ रही है. पुलिस ने अवैध पटाखे बेचने के मामले में 12 दुकानदारों पर केस दर्ज किया हैं.

By

Published : Nov 10, 2020, 10:20 AM IST

delhi police taking action against people selling crackers illegally and burning them
पटाखों को जलाने और बिक्री को लेकर सख्त दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:देशभर के कई राज्यों में दीवाली में पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी इस पर रोक लगाने का निर्णय लिया है. वहीं अब दिल्ली पुलसि भी इस फैसले को लेकर सतर्कता बरत रही है. पुलिस अलग-अलग जिला में अवैध पटाखों की बिक्री और पटाखे जलाने के मामले में लोगों पर एक्शन ले रही है, जिससे अन्य लोग इस बारे में जागरूक हो सके और पटाखे जलाकर प्रदूषण करने से बचने की कोशिश करें.

पटाखों को जलाने और बिक्री को लेकर सख्त दिल्ली पुलिस

पटाखे बेचने वाले 12 लोग गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, अब तक अवैध पटाखे बेचने के मामले में 12 दुकानदारों पर केस दर्ज किया जा चुका है और इनके पास से 792 किलोग्राम अवैध पटाखे बरामद हुए हैं. इन सभी मामलों में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं दूसरी तरफ अलग-अलग इलाकों में पटाखे जलने के मामले में 8 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिसमें सात मामले केवल ईस्ट जिला के शामिल हैं और एक मामला आउटर नॉर्थ जिला का शामिल है. इस दौरान पुलिस ने 1 किलो पटाखे बरामद करते हुए एक व्यक्ति को भी अपनी गिरफ्त में लिया है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस पटाखे बेचने और जलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई कर रही है, ताकि इस बार दिवाली में हर साल की तरह प्रदूषण ना हो और लोग अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details