दिल्ली

delhi

अगर बिना मास्क घर से निकले तो भरना होगा 500 रुपये का चालान

By

Published : Nov 16, 2020, 4:30 PM IST

राजधानी दिल्ली में प्रतिदिन 7 से 8 हजार मामले सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर प्रशासन ठोस कदम उठा रहा है. ऐसे में आप घर से निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं, नहीं तो आपको 500 रुपये तक का चालान भरना पड़ सकता है.

delhi police strict regarding corona and cut challan who break rules
दिल्ली पुलिस कोरोना चालान

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. वर्क प्लेस, पब्लिक प्लेस और निजी वाहनों में भी लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. ऐसे में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

कोरोना को लेकर दिल्ली पुलिस सख्त

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का संख्या 4 लाख 85 हजार से ज्यादा हो चुकी है और 5 से 6 हजार मामले हर दिन सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब अगर दिल्ली में बगैर मास्क कोई बाहर घूमते नजर आ रहा है, तो उसका 500 रुपये तक का चालान काटा जा रहा है.

एक-एक वाहन की हो रही जांच

ईटीवी भारत की टीम दक्षिणी दिल्ली के साकेत स्तिथ एमबी रोड पर पहुंची, तो देखा कि दिल्ली पुलिस के जवान और डीसीडी कर्मी मुख्य सड़क पर बैरिकेडिंग कर प्रत्येक वाहन की जांच कर रहे हैं. जहां बिना मास्क लगाए वाहन चालकों का 500 रुपये का चालान कर उन्हें रसीद दी जा रही है

साथ ही लोगों को आगे से मास्क लगाने की हिदायत भी दी जा रही है. यहां पुलिसकर्मियों और डीसीडी कर्मी बड़ी मुस्तैदी से अपना ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं. जिससे इस भयानक बीमारी के चलते लोग लापरवाही न बरतें और इस बीमारी से बच सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details