दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 26, 2021, 10:27 AM IST

ETV Bharat / state

फतेहपुर बेरी: लापता दिव्यांग युवक को पुलिस ने परिजनों को सौंपा, परिजन हुए खुश

फतेहपुर बेरी थाने की पुलिस टीम को गश्त के दौरान बेसुध बैठे एक दिव्यांग युवक सुल्तानपुर इलाके में मिला. युवक अपना नाम और पता नहीं बता पा रहा था. पुलिस टीम ने आस-पास के गांव में उसके माता-पिता की तलाश कर उसे सकुशल उसके परिजनों को सौंप दिया है.

Delhi Police sends missing young man to family
लापता युवक

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने की पुलिस टीम ने ऑपरेशन मिलाप के जरिए युवक को परिजनों से मिलवाने का काम किया है. देर रात फतेहपुर बेरी थाने के पुलिसकर्मी एसआई लक्ष्मण एसआई महेंद्र सिंह और अन्य पुलिसकर्मी रात्रि में क्षेत्र में आपातकालीन ड्यूटी के दौरान सुल्तानपुर इलाके में मौजूद थे.

पुलिस टीम ने ऑपरेशन मिलाप के जरिए युवक को परिजनों से मिलवाया

गश्त के दौरान 32 साल की उम्र के एक व्यक्ति उन्हें संदिग्ध अवस्था में बड़ी दाढ़ी, लंबे बालों में बेसुध बैठे हुए मिला. पुलिसकर्मियों ने उससे पूछताछ की, तो उसने अपना नाम गौरव बताया. युवक अपने परिवार के सदस्यों और निवास के पते के बारे में कोई जानकारी देने में सक्षम नहीं था. युवक न ही अस्पताल का नाम बता पा रहा था.

पुलिसकर्मियों ने इलाके में परिजनों को खोजा

पुलिसकर्मियों ने लगातार इलाके में उसके परिजनों को खोजने की कोशिश की. ग्राम और फरीदाबाद के आस-पास के गांव में माता-पिता की तलाश शुरू की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया. इसी दौरान टीम ने स्थानीय अस्पताल के मनोचिकित्सक की सहायता ली. डॉक्टर ने युवक की काउंसलिंग की, तब उन्होंने कलावती अस्पताल के नाम का खुलासा किया. टीम कलावती अस्पताल पहुंची, लेकिन उसने पाया कि इस व्यक्ति को किसी ने नहीं पहचाना.



युवक की मां ने उसको पहचाना
जांच के दौरान यह पता चला कि गौरव पटवा चौक शास्त्री पार्क दिल्ली के लापता होने के बारे में जीडी के तहत एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. आगे की पूछताछ के दौरान पता चला कि उसकी मां कोमल उसे जांच के लिए कलावती अस्पताल ले लेकर आई थी.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली दंगों के आरोपी खुले घूम रहे, निर्दोष जेल में : शबनम हाशमी

फिलहाल पता चला कि इस संबंध में पीएस मंदिर मार्ग में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. युवक की मां ने उसको पहचान लिया. इसके बाद पुलिस ने सकुशल युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details