दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 16, 2023, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

सुरक्षा तैयारियों को परखने के लिए दिल्ली पुलिस ने अंसल प्लाजा में किया मॉक ड्रिल

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी के नेतृत्व में किया गया. अंसल प्लाजा के सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने बताया कि हमारे लोग पेट्रोलिंग कर रहे थे. उन्हें एक संदिग्ध बैग दिखा. तुरंत उन्होंने हमें जानकारी दी, जिसके बाद हम तुरंत पुलिस चौकी के पास गए. वहां से कॉल की गई और 5 मिनट के अंदर ही पीसीआर वैन, फायर ब्रिगेड की टीम व अन्य टीमें मौके पर पहुंचीं. बैग की जांच की गई. बैग के अंदर से एक खाली कपड़ा, वायर और कुछ लाइट की झालरें बरामद की गईं.

दिल्ली पुलिस ने अंसल प्लाजा में किया मॉक ड्रिल
दिल्ली पुलिस ने अंसल प्लाजा में किया मॉक ड्रिल

दिल्ली पुलिस ने अंसल प्लाजा में किया मॉक ड्रिल

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया. दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंसल प्लाजा में मॉक ड्रिल किया गया. बता दें कि 26 जनवरी की सुरक्षा को मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से अलग-अलग इलाकों में आतंकी हमलों से निपटने के लिए और सुरक्षा के लिहाज से मॉक ड्रिल किया गया. दरअसल अंसल प्लाजा के सुरक्षा गार्ड ने एक संदिग्ध बैग के बारे में पहले तो अपने सिक्योरिटी इंचार्ज को बताया फिर सिक्योरिटी इंचार्ज ने पास की पुलिस चौकी को खबर दी. उसके बाद करीब 4 बजे पीसीआर के माध्यम से दिल्ली पुलिस को सूचना दी गई कि अंसल प्लाजा के पास एक संदिग्ध बैग पड़ा है, जिसमें कुछ संदिग्ध चीज है. बैग के अंदर बम हो सकता है.

जानकारी मिलते ही तुरंत पीसीआर वैन, डिफेंस कॉलोनी थाने के एसएचओ चंद्रशेखर, एसीपी अरुण कुमार, एएसआई मिथिलेश, एएसआई योगेश, एएसआई जयप्रकाश, हेड कांस्टेबल प्रदीप, आनंद राज्यपाल, अशोक, बृजेश, कॉन्स्टेबल अभिजीत ,रामदेव मौके पर पहुंचे. साथ ही फायर ब्रिगेड, बीडीटी, डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, क्राइम ब्रांच, फॉरेंसिक टीम, कैट एंबुलेंस, ट्रैफिक पुलिस और सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे. बम निरोधक दस्ते ने बैग की जांच की जिसमें के अंदर से कुछ वायर और लाइट की झालरें मिलीं. एक कपड़ा भी अंदर से मिला. डिफेंस कॉलोनी एसीपी अरुण कुमार ने बताया कि आगामी 26 जनवरी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से यह मॉक ड्रिल किया गया. जिसमें देखा गया कि अगर कोई आतंकी घटना या कोई घुसपैठ होती है तो समय रहते किस प्रकार से हमारी तैयारी है और कैसे हम इस पर काबू पा सकते हैं. पीसीआर कॉल के माध्यम से हमें सूचना मिली थी जिसके बाद तुरंत पुलिस टीम, फायर की टीम और अलग-अलग टीमें मौके पर पहुंचीं. सभी विभाग के कर्मचारी 10:15 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए. सीआईडी की टीम भी मौके पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ेंः जजों की नियुक्ति पर भिड़े केंद्रीय मंत्री रिजिजू और CM केजरीवाल, जानें किसने क्या कहा?

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी के नेतृत्व में किया गया. अंसल प्लाजा के सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने बताया कि हमारे लोग पेट्रोलिंग कर रहे थे. उन्हें एक संदिग्ध बैग दिखा. तुरंत उन्होंने हमें जानकारी दी, जिसके बाद हम तुरंत पुलिस चौकी के पास गए. वहां से कॉल की गई और 5 मिनट के अंदर ही पीसीआर वैन, फायर ब्रिगेड की टीम व अन्य टीमें मौके पर पहुंचीं. बैग की जांच की गई. बैग के अंदर से एक खाली कपड़ा, वायर और कुछ लाइट की झालरें बरामद की गईं.

ये भी पढ़े:Purana Qila Excavation: पुराने किले में पांडवों की राजधानी खोज रहा पुरातत्व विभाग, क्या है उम्मीदें

ABOUT THE AUTHOR

...view details