दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने लोहे की पाइप चोरी कर रहे चोर को पकड़ा, दूसरा मौके से फरार

By

Published : Jun 4, 2023, 10:23 PM IST

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो के लोहे की पाइप चोरी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार है. जबकि, उसका एक साथी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है.

delhi news
दिल्ली पुलिस ने चोर को दबोचा

दिल्ली पुलिस ने चोर को दबोचा

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली बदरपुर रोड पर रविवार को मेट्रो के सामान को चोरी करते हुए दो चोरों को सुरक्षा में तैनात गार्डों ने रंगेहाथ पकड़ लिया. हालांकि, एक चोर मौके से भागने में कामयाब रहा. जबकि एक चोर को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ लिया गया. इस बात की जानकारी अंबेडकर नगर थाने की पुलिस टीम को पीसीआर कॉल के माध्यम से दी गई. इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत पुलिस की मौके पर पहुंची. आरोपी की पहचान नीरज के तौर पर की गई है. वह तिगड़ी एक्सटेंशन का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी नीरज अपने साथी के साथ मिलकर डीएमआरसी के साइड से लोहे के पाइप एक ऑटो में लोड कर रहा था. इस दौरान सुरक्षा में तैनात गार्ड ने उन्होंने देख लिया. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. एक आरोपी भागने में कामयाब रहा, लेकिन दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ अंबेडकरनगर थाने में मामला दर्ज कर दूसरे साथी की तलाश की जा रही है. मेहरौली बदरपुर रोड पर इन दिनों मेट्रो का कार्य चल रहा है.

गार्डों ने बताया कि पहले भी कई बार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. आज हम सुबह ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान एक ऑटो आया और एक व्यक्ति उसमें लोहे के पाइप लोड करने लगा. हमने पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और एक को पकड़ लिया.

10 जुआरियों को किया गिरफ्तारःदक्षिणी दिल्ली के अंबेडकर नगर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 19,700 रुपये नकद, जुआ चार्ट नोट और जुआ स्लिप बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपित व्यक्तियों की पहचान अजय कुमार, राम सिंह, विमल गुप्ता, मुरगन, पापू, प्यारे लाल, रिहान, कमल, अमित, राहुल के रूप में की गई है. सभी आरोपी दिल्ली के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं.

दिल्ली पुलिस ने वांछित अपराधी को किया गिरफ्तारःदिल्ली क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दिल्ली और हरियाणा में डकैती, लूटपाट छीनाझपटी जैसे मामलों में वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है. साथ ही क्राइम ब्रांच कई चोरी के मामलों को सुलझा लिया है. आरोपी को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया था. आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग रहा था. गिरफ्तार आरोपी पर 50 से अधिक हरियाणा और दिल्ली में मामले दर्ज है. आरोपी की पहचान राहुल सेठी निवासी सागरपुर दिल्ली के रूप में की गई है.

चोरी के अलग-अलग मामले का खुलासाःनोएडा के दो थानों की पुलिस ने चोरी के दो अलग-अलग मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. नोएडा थाना सेक्टर 39 पुलिस ने एसी का कम्प्रेशर चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से एसी का कम्प्रेशर बेच कर प्राप्त रुपये बरामद हुए है. वहीं दुसरी चोरी का खुलासा थाना सेक्टर 63 पुलिस ने किया है. एक कंपनी में चोरी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से चोरी की 14 सिलाई मशीन बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें :Delhi Crime: नरेला में महिला की गला दबाकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details