दिल्ली

delhi

सवारियों को लिफ्ट देकर लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 14 लिफाफे बरामद

By

Published : Nov 12, 2020, 2:22 PM IST

बस स्टैंड और सड़क पर वाहनों का इंतजार कर रहे लोगों को लूटने वाले गिरोह के चार सदस्यों को स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी लिफाफे बाज गिरोह के सदस्य हैं. आरोपी सवारियों को पुलिस का भय दिखाकर उनका कीमती सामान लिफाफे में रख लेते थे और रास्ते में उन लिफाफों को बदल देते थे.

envelope gang
सवारियों को लूटने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली:बस स्टैंड और सड़क पर सवारी वाहनों का इंतजार कर रहे लोगों को लिफ्ट देकर लूटने वाले गिरोह के चार सदस्यों को साउथ दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी सवारियों को पुलिस का भय दिखाकर उनका कीमती सामान एक लिफाफे में रख लेते थे और रास्ते में उन लिफाफा को बदल देते थे. पुलिस ने लिफाफे बाज गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान बॉबी, राहुल कुमार, अलिक अब्राहम के रूप में की गई है. आरोपी राहुल के पास से चोरी की एक कार, 6 मोबाइल फोन, एक वॉकी टॉकी, पुलिस की ड्रेस और कैप तथा 14 बड़े लिफाफे बरामद किए गए. सभी आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं.

लिफाफे बाज गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

आरोपियों के पास से पुलिस की वर्दी, मोबाइल फोन बरामद
पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि लोगों को लिफ्ट देकर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे थे. इस पर कार्यवाही करते हुए दक्षिणी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर गिरीश कुमार की टीम जांच कर रही थी. सीसीटीवी के दौरान एक कार में लोगों को बैठा कर ठगी के मामले पहचान में आए. जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 9 अक्टूबर की रात करीब 8:30 बजे डिफेंस कॉलोनी महात्मा गांधी मार्ग पर हुंडई सैंटरो कार सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से पुलिस की वर्दी, मोबाइल फोन और नकली ज्वेलरी इत्यादि बरामद हुई हैं.


कैब का इंतजार कर रहे लोगों को लिफ्ट दे देते थे
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह रात में कैब का इंतजार कर रहे लोगों को लिफ्ट दे देते थे. इस दौरान वह खुद को पुलिस या अन्य जांच एजेंसी के कर्मचारी और अधिकारी बताते थे. सवारियों को लिफ्ट देने के बाद वह उन्हें आगे रोड पर जांच की बात कहकर उनके कीमती सामान और एटीएम कार्ड इत्यादि एक लिफाफे में रखने के लिए कह देते थे. सवारी के ऐसा करने के बाद वह रास्ते में ही लिफाफा बदल लेते थे. सवारियों को बीच रास्ते में उतार कर सभी आरोपी फरार हो जाते थे. गिरफ्तार आरोपियों में से बॉबी 50 से अधिक मामलों में वांछित है, जबकि राहुल और अलीक अब्राहम भी 10 से अधिक मामलों में वांछित चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details