दिल्ली

delhi

सरोजिनी नगर: दीवाली को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, CCTV से की जा रही निगरानी

By

Published : Nov 5, 2020, 2:28 AM IST

त्योहारों को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. इसी कड़ी में सरोजिनी नगर मार्केट में भी दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है.

Delhi Police alert on diwali strong security arrangements in Sarojini Nagar Market
सरोजिनी नगर: दीवाली को लेकर सतर्क दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दीपावली को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. हर साल की तरह दिल्ली पुलिस ने दीपावली के 14 दिन पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने की कोशिश में जुटी हुई है. ईटीवी भारत की टीम जब सरोजिनी नगर मार्केट पहुंची तो वहां पर देखा कि दिल्ली पुलिस की तरफ से 5 मचान, 110 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, चार मोर्चे तैयार किए गए हैं. साथ ही बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हर एक गेट पर 4 जवानों को खड़ा किया हुआ है

सरोजिनी नगर: दीवाली को लेकर सतर्क दिल्ली पुलिस

पुलिस अधिकारियों की माने तो सरोजनी नगर मार्केट में 20 पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. जिससे सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनी रहे. सरोजनी नगर थाना के एसएचओ ओम प्रकाश पवार ने बताया कि इस बार किसी भी तरीके से सुरक्षा व्यवस्था में कोई भी कमी नहीं की जाएगी.

CCTV से की जा रही निगरानी

वही सब डिवीजन संभाल रहे एसआई शिव कुमार ने बताया कि दीपावली के मौके पर लोग खरीददारी करने के लिए अधिकतर सरोजनी नगर मार्केट आते हैं, जिसके चलते कुछ जवानों को सिविल वर्दी में तैनात कर दिया गया है. जिससे कि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनी रहे. लेडी कॉन्स्टेबल मनु का कहना है कि वे सुबह 9:00 बजे आ जाती हैं और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करती हैं.




लेडी कांस्टेबल मनु का यह भी कहना है कि भीड़ होने की वजह से कुछ लोगों के समान गायब हो जाते है, तो जैसे ही ऐसी कोई जानकारी मिलती है, दिल्ली पुलिस सक्रिय हो जाती है और पुलिस बल पीड़ित की हर संभव मदद की कोशिश करती है. साथ ही कई लोगों का सामान भी मिल जाता है और जिनका नहीं मिलता उसकी शिकायत दर्ज करके आगे कि कार्रवाई में दिल्ली पुलिस जुट जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details