दिल्ली

delhi

Nigerian Man Arrested: क्राइम ब्रांच ने किया ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 नाइजीरियन समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 29, 2023, 3:08 PM IST

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स रैकेट के मामले में दो नाइजीरियन व्यक्ति के साथ एक भारतीय युवक को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

क्राइम ब्रांच ने किया ड्रग रैकेट का भंडाफोड़
क्राइम ब्रांच ने किया ड्रग रैकेट का भंडाफोड़

नई दिल्ली: दिल्ली में अवैध रूप से ड्रग्स सप्लाई के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने दो नाइजीरियन व्यक्तिों के साथ एक भारतीय युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से ड्रग्स बरामद किया गया है. आरोपित व्यक्तियों की पहचान बलजीत सिंह उर्फ अमन, डेनियल चुकुवुजेवी और बेनेथ चुकुवडी के रूप में हुई है. दोनों विदेश आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार, आरोपी बेनेथ पिछले 10 सालों से दिल्ली में रह रहा था और ड्रग्स का कारोबार कर रहा था. साल 2011 में वह भारत आया था तब से अपने देश नहीं गया. वहीं, डेनियल साल 2019 में भारत आया था.

कार्रवाई के लिए बनी टीम: विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि एजीएस अपराध शाखा की टीम को एक गुप्त सूचना मिली, जिसमें अवैध ड्रग्स की सप्लाई की जानकारी प्राप्त हुई. इस सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया और छापेमारी के लिए ज्वाइंट सीपी एसडी मिश्रा ने क्राइम ब्रांच डीसीपी अमित गोयल एसीपी नरेश यादव की देखरेख में टीम का गठन किया गया. टीम में इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, एएसआई राजवीर सिंह, महेश, हेड कांस्टेबल योगेश, संदीप, सोनू, कॉन्स्टेबल मनजीत हेमंत और महिला कॉन्स्टेबल सरोज को शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद, विदेश मंत्रालय के अफसर की कार से उड़ाए कीमती सामान

दिल्ली में ड्रग सप्लाई: क्राइम ब्रांच की टीम ने प्राप्त जानकारी के आधार पर जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. डेनियल द्वारा अमन को सौपे गए पैकेट से 51 ग्राम कोकीन, 35 ग्राम एमडीएमए और नशे की गोलियां बरामद की गई. दोनों आरोपित ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि महरौली इलाके में रहने वाले माइकल ने उसे मादक पदार्थ दिया था.

आरोपी डेनियल और एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक की निशानदेही पर महरौली में छापा मारा गया, जिसके बाद एक और विदेशी युवक बेनेथ को पकड़ा गया. उसके पास से भी 157 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:Crime in Ghaziabad : कर्ज उतारने के लिए दो सौतेले भाई बने चोर, नए ई- रिक्शा को बनाते थे निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details