दिल्ली

delhi

Crime in Delhi: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा भगोड़े अपराधी, बैंकों से करोड़ों की ठगी का आरोप

By

Published : Mar 24, 2023, 6:59 PM IST

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक भगोड़े शातिर अपराधी को पकड़ा है, जिस पर कई बैंकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप है. फिलहाल इस मामले में पुलिस गिरफ्तार आरोपी को अदालत के सामने पेश करने की तैयारी में है. कोर्ट से भगोड़ा घोषित आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा भगोड़े अपराधी
क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा भगोड़े अपराधी

नई दिल्ली:दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक भगोड़े अपराधी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी के ऊपर पहले से दिल्ली के कई थानों में धोखाधड़ी, शस्त्र अधिनियम के तहत कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है. धोखाधड़ी मामले में आरोपी पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप है. अलग-अलग मामलों में अदालत के द्वारा आरोपी को भगोड़ा घोषित किया गया था. फिलहाल पुलिस उसके ऊपर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है. आरोपित व्यक्ति की पहचान गिरीश दत्त गज्जा निवासी पीतमपुरा नई दिल्ली के रूप में की गई है.

क्राइम ब्रांच विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि अदालत के द्वारा घोषित एक भगोड़े अपराधी को पकड़ने का काम क्राइम ब्रांच की टीम को सौंपा गया था. आरोपी विभिन्न बैंकों से फर्जी दस्तावेज के जरिए करोड़ों का लोन लिया और गायब हो गया. आरोपी को अदालत के द्वारा पीओ घोषित कर दिया गया. अपराध की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच ज्वाइंट सीपी एस डी मिश्रा ने डीसीपी क्राइम ब्रांच सतीश कुमार और एसीपी यशपाल सिंह की देखरेख में टीम का गठन किया. टीम में इंस्पेक्टर पवन, एसआई रविंद्र सिंह, एएसआई रविंदर, हेड कांस्टेबल रविंदर, कॉन्स्टेबल सोहित को शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें:इंस्टाग्राम पर सस्ते दामों पर मोबाइल बेचने के नाम पर धोखाधड़ी, 6 गिरफ्तार

कोर्ट से भगोड़ा घोषित आरोपी गिरफ्तार: जांच के दौरान क्राइम ब्रांच टीम को एक गुप्त सूचना मिली, जिसके आधार पर तकनीकी जांच की गई और आरोपी की लोकेशन को ट्रेस किया गया. जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच ने अमन विहार इलाके में जाल बिछाया और छापेमारी करते हुए आरोपी को धर दबोचा. आरोपी इतना शातिर था कि उसने अपनी दाढ़ी बना ली और अपना नाम नरेंद्र रख लिया था. साथ ही वह अपनी अपराधिक गतिविधियों को छुपाने के लिए ओला कैब चला रहा था. मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे अब अदालत में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Delivery Boy Beaten: बाइक टच होने पर डिलीवरी बॉय को पीटकर किया अधमरा, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details