दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस के जवान की बहादुरी पर DCP ने दिया इनाम

By

Published : Jun 16, 2023, 11:02 PM IST

दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ टीम में एक तैनात कांस्टेबल ने एक स्नैचर को दबोचा है. स्नैचर मोबाइल लूट कर भाग रहा था, तभी कांस्टेबल ने करीब एक किलोमीटर तक उसका पीछा कर उसे दबोच लिया. कांस्टेबल को उसकी बहादुरी के लिए डीसीपी ने उसे सम्मानित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दक्षिण दिल्ली के स्पेशल स्टाफ के एक सतर्क पुलिसकर्मी ने मोबाइल फोन छीन कर भाग रहे एक स्नैचर को दबोचा है. दरअसल, स्पेशल स्टाफ की टीम अंबेडकर नगर क्षेत्र के पीपल चौक के आसपास गश्त कर रही थी. इसी दौरान उन्होंने एक व्यक्ति को शोर मचाते हुए सुना. सक्रिय पुलिसकर्मी कॉन्स्टेबल अशोक ने जैसे ही सुना कि कोई बदमाश मोबाइल फोन छीन कर भाग रहा है. वैसे ही वह चोर को पकड़ने के लिए भागे. कॉन्स्टेबल ने करीब एक किलोमीटर तक स्नैचर का पीछा करते हुए उसे दबोच लिया, जिसकी पहचान रिजवान शालू रूप में हुई. आरोपी के कब्जे से छीना हुआ फोन भी बरामद कर लिए गया.

कॉन्स्टेबल अशोक की बहादुरी के लिए डीसीपी चंदन चौधरी ने उन्हें सम्मानित किया और उसका हौसला अफजाई की. उन्होंने बताया कि किस तरीके से कॉन्स्टेबल अशोक ने बिना डरे अपनी जान को जोखिम में डालकर 1 किलोमीटर पैदल भागकर इस स्नैचर को दबोचा. वहीं डीसीपी के सम्मान के बाद कॉन्स्टेबल अशोक ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि इस तरीके से वरिष्ठ अधिकारी जब सम्मानित करते हैं तो काफी अच्छा लगता है और कार्य करने की अधिक ऊर्जा भी मिलती है.

इसे भी पढ़ें:पुलिसकर्मी पर पेपर कटर से हमला कर बदमाश हुआ फरार, टीम ने किया गिरफ्तार

नोएडा में बाल श्रम में लिप्त सात बच्चों को किया गया रेस्क्यू

नोएडा में नाबालिग बच्चों को बाल मजदूरी से आजादी दिलाने के लिए डीएम ने एक अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत अलग अलग जगहों से सात बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. यह बच्चे ढाबे और साइकिल एवं मोटरसाइकिल रिपेयरिंग दुकानों की दुकानों में काम कर रहे थे.

जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि रेस्क्यू टीम ने सेक्टर 9 में ढाबे और साइकिल एवं मोटरसाइकिल रिपेयरिंग की दुकानों पर बाल श्रम में लिप्त सात बच्चों का रेस्क्यू किया गया है. रेस्क्यू किए गए बच्चों का संबंधित थाने से जी.डी. व मेडिकल कराकर बाल कल्याण समिति गौतम बुद्ध नगर के समक्ष प्रस्तुत कर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि रेस्क्यू टीम में श्रम विभाग के अधिकारी, जिला बाल संरक्षण इकाई, एएचटीयू (एंटी ह्यूमन ट्रैकिंग यूनिट), पुलिस विभाग, चाइल्डलाइन एवं सहयोग एनजीओ शामिल रहा. उन्होंने बताया कि यह अभियान 1 जून से प्रारंभ हुआ है, जो आगामी 30 जून तक चलता रहेगा. अभियान समाप्ति के बाद भी रेस्क्यू कार्य संयुक्त रूप से टीम बनाकर जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें:बाल श्रम के खिलाफ अभियान, एसडीएम ने आठ नाबालिग बच्चों को छुड़ाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details