दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना शहीद डॉ. जोगिंदर के पिता की डॉक्टर्स एसोसिएशन ने की आर्थिक मदद

बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के जूनियर रेजिडेंट के तौर पर काम कर रहे डॉ. जोगिंदर सिर्फ 27 साल की उम्र में कोरोना शहीद हो गए. उनके पिता को दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई. अब नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के डॉक्टर्स एसोसिएशन ने जोगिंदर के पिता को ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है.

By

Published : Oct 10, 2020, 4:58 AM IST

corona shaheed dr joginder father got financial help from doctors association
कोरोना शहीद डॉ. जोगिंदर

नई दिल्लीः डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के कोरोना शहीद डॉक्टर जोगिंदर चौधरी के पिताजी को नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के चाइल्ड केयर डॉक्टर्स एसोसिएशन की तरफ से ढाई लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है. डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनीत ने क्राउड फंडिंग के जरिए पैसे इकट्ठे किए और आर्थिक मदद दी.

कोरोना शहीद के पिता की आर्थिक मदद

बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट के तौर पर काम कर रहे डॉक्टर जोगिंदर चौधरी की मौत 27 जुलाई को कोरोना संक्रमण से 1 महीने तक लंबी लड़ाई के बाद हो गई थी. उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई थी. एलएनजेपी हॉस्पिटल से निकाल कर सर गंगा राम हॉस्पिटल में उन्हें एडमिट कराया गया थ, लेकिन बेस्ट ट्रीटमेंट देने के बावजूद उनकी मौत 27 जुलाई को हो गई.

बेटे के शोक में मां ने भी दो महीने बाद तोड़ दिया दम

इसका दुखद पहलू यह है कि दिवंगत डॉ. जोगिंदर चौधरी की मृत्यु का सदमा उनकी मां प्रेमलता देवी नहीं झेल पाई. उनकी मृत्यु के बाद से ही उन्होंने अन्न त्याग दिया और आखिरकार 18 अगस्त को उन्होंने भी अपने बेटे के शोक में प्राण त्याग दिए.

कई जगहों से मिली आर्थिक मदद

चाचा देवेंद्र सांगवान ने बताया कि डॉक्टर जोगिंदर चौधरी अंबेडकर अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर थे, जो सिर्फ 27 साल की उम्र में कोरोना से शहीद हो गए. उनके पिताजी को दिल्ली सरकार की तरफ से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई. इसके अलावा अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर एसोसिएशन की तरफ से भी उनकी आर्थिक मदद की गई. डॉक्टर के सहपाठियों ने भी 100000 की मदद की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details