दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कांग्रेसी CM के धरने में शामिल हुए केजरीवाल, बोले- मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

नई दिल्ली: पुडुचेरी में पिछले 6 दिनों से वहां के सीएम वी. नारायणसामी धरने पर बैठे हैं. उनके समर्थन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल वहां पहुंचे. वहां, उन्होंने केंद्र शासित राज्यों को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग दोहराई. बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार है और कभी दिल्ली में BJP का चेहरा रही किरण बेदी पुडुचेरी की उपराज्यपाल है.

By

Published : Feb 18, 2019, 7:30 PM IST

कांग्रेसी CM के धरने में शामिल हुए केजरीवाल, बोले- मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

सीएम केजरीवाल ने वहां कहा, 'वी. नारायणसामी को राजभवन के सामने धरने पर इसलिए बैठना पड़ा, क्योंकि उपराज्यपाल तानाशाही रवैया अपनाते हैं. केंद्र शासित प्रदेश होने के चलते दिल्ली और पुडुचेरी के लोगों को साथ अन्याय हो रहा है.' उन्होंने पूर्ण राज्य के लिए मिलकर लड़ने की बात कही.

'सरकारें की जा रही हैं निष्क्रिय'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी पुडुचेरी पहुंचे थे. उन्होंने भी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'चुनी हुई सरकारों को किस तरह उपराज्यपाल के जरिए निष्क्रिय किया जाता है, दिल्ली व पुडुचेरी इसका ताजा उदाहरण है. यह सब प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर हो रहा है.'

सिसोदिया ने आगे कहा, 'मोदी सरकार के पिछले 5 सालों में यही एक सबसे बड़ी उपलब्धि रही है, चुनी हुई सरकार को निष्क्रिय करना.'

किरण बेदी के खिलाफ है धरना
आपको बता दें, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी बीते कई दिनों से उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उपराज्यपाल किरण बेदी पर मुफ्त चावल योजना के साथ ही कल्याण योजनाओं संबंधी सरकार के 39 प्रस्तावों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है.

नारायणसामी का कहना है कि राजनिवास के बाहर जारी उनका धरना अब जेल भरो आंदोलन का रुप लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details