दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

खानपुर गांव में गंदा पानी पीने से बच्चे पड़ रहे बीमार, शिकायतों के बावजूद नहीं दिया जा रहा ध्यान

दिल्ली के अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र के खानपुर वार्ड के लोग घरों में आ रहे गंदे पानी की समस्या से परेशान हैं. उनका कहना है कि गंदा पानी पीने की वजह से उनके बच्चे बीमार पड़ रहे हैं, लेकिन शिकायतों के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

By

Published : Apr 17, 2023, 9:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

खानपुर गांव में गंदे पानी की समस्या से परेशान लोग

नई दिल्ली:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तरफ से लोगों को मुफ्त बिजली, फ्री पानी और बेहतर सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं. लेकिन राजधानी दिल्ली के कई इलाके ऐसे हैं जहां पर लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है. दिल्ली के अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र के खानपुर वार्ड में पिछले कई महीनों से लोगों के घरों में गंदा पानी आ रहा है.

इतना ही नहीं लोगों ने इसकी कई बार स्थानीय आप विधायक अजय दत्त और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से भी शिकायत लिखित में दी है. इसके बावजूद इनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. लोगों का कहना है कि एक तरफ दिल्ली सरकार बड़े-बड़े दावे और वादे करती है, लेकिन हमारे गांव के लोगों को साफ पानी पीने के लिए नहीं मिल रहा है. यहां नल से इतना गंदा पानी आता है कि यहां के लोग इसे बर्तन धोने और पोछा लगाने के लिए भी इस्तेमाल नहीं कर सकते.

इसे भी पढ़ें:गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी पर AAP ने ट्वीट कर कहा- गुजरात में शानदार प्रदर्शन से बौखलाई भाजपा

ईटीवी भारत से बात करते हुए खानपुर बाढ़ की बीजेपी निगम पार्षद ममता यादव ने कहा है कि जल्द संबंधित अधिकारियों से इस पूरे मामले को लेकर बात की जाएगी. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है, लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. केजरीवाल सरकार के द्वारा बड़े-बड़े एडवर्टाइजमेंट किए जा रहे हैं और इधर लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. उन्होंने बताया है कि कई बच्चे इस पानी को पीने से बीमार भी हो गए हैं, लेकिन जहां एक तरफ दिल्ली सरकार सिर्फ बड़े-बड़े वादे तो करती है. वहीं यहां के लोगों को पीने का साफ पानी नहीं मिल पा रहा है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Electricity Subsidy: LG ने CM केजरीवाल को पत्र लिखकर जताया कड़ा विरोध, मांगा ये सबूत

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details