दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हयात होटल में कैंसर शिखर सम्मेलन का हुआ आयोजन, मंत्री अश्विनी चौबे रहे मौजूद

विश्व कैंसर दिवस पर दिल्ली के हयात होटल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके जरिए कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से कैसे निपटा जाए इसको लेकर चर्चा की गई. इस खास मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी मौजूद रहे.

By

Published : Feb 5, 2020, 12:24 PM IST

cancer summit held at hyatt hotel in delhi
हयात होटल में कैंसर शिखर सम्मेलन का आयोजन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के हयात होटल में कैंसर को लेकर एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से कैसे निपटा जाए इसको लेकर चर्चा की गई साथ ही इस प्रोग्राम में अलग-अलग अस्पतालों के डॉक्टर भी मौजूद रहे.

हयात होटल में कैंसर शिखर सम्मेलन का आयोजन

विश्व कैंसर दिवस पर किया गया कार्यक्रम
विश्व कैंसर दिवस पर स्वास्थ्य पेशेवरों की एक बड़ी सभा हयात होटल में की गई जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शिरकत की. अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार लगातार कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने कैंसर रोगियों के लिए कई योजनाएं और नीतियां भी पेश की है क्योंकि अधिकतर देखा जाता है कि 50 फीसदी मौतें इलाज की कमी के कारण से होती है.

'बीमारियों से नहीं डरना चाहिए'
इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि जो भी बीमारी हमको होती है हमें उससे डरना नहीं चाहिए बल्कि खुलकर सामने आना चाहिए और उनका इलाज हमें अच्छी तरीके से करवाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने IHW को धन्यवाद देते हुए कहा कि आई एच डब्ल्यू लगातार आम जनता को कैंसर के प्रति प्रोग्राम करके लोगों को जागरूक करती है

क्या है आई एच डब्ल्यू (I have wings)
आई एच डब्ल्यू परिषद एक गैर-लाभकारी संगठन है जो एक स्वस्थ दुनिया के लिए जागरूकता कार्यक्रम करता रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details