दिल्ली

delhi

दिल्ली: प्राचीन भैरव मंदिर अभी भी बंद, बाहर से ही भक्त कर रहे दर्शन

By

Published : Jul 9, 2020, 5:03 PM IST

देशभर में कोरोना बचाव के नियमों के तहत सभी धार्मिक स्थलों को खोला गया. ऐसे में कुछ मंदिरों को अभी भी बंद किया गया हैं. इन मंदिरों में दक्षिणी दिल्ली स्थित प्राचीन भैरव मंदिर भी शामिल हैं, जोकि 30 जुलाई तक बंद रहेगा. श्रद्धालु मंदिर के द्वार से ही भगवान के दर्शन कर जा रहे हैं.

bhairav temple is still closed for devotees in south delhi in unlock-2
भैरव मंदिर के पट अभी भी भक्तों के लिए है बंद

नई दिल्ली:अनलॉक फेस-1 में दिल्ली के सभी धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है, लेकिन दक्षिणी दिल्ली स्थित प्राचीन भैरव मंदिर 30 जुलाई तक बंद रहेगा. मंदिर के बाहर नोटिस चस्पा कर बताया गया है कि मंदिर 30 जुलाई तक बंद है, ऐसे में श्रद्धालु मंदिर के द्वार से ही भगवान के दर्शन कर जा रहे हैं.

भैरव मंदिर के पट अभी भी भक्तों के लिए है बंद


8 जून से खोले गए धार्मिक स्थल

गौरतलब है कि 8 जून से सरकार की तरफ से धार्मिक स्थलों को खोले जाने की इजाजत दे दी गई थी. जिसके बाद कई बड़े-बड़े धार्मिक स्थल, गुरुद्वारा, मंदिर, मस्जिद खोल दिए गए हैं. लेकिन अभी भी कई मंदिरों को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद रखा गया है. जिसमें दक्षिणी दिल्ली स्थित प्राचीन भैरव मंदिर भी शामिल है. ऐसे में सावन का महीना होने पर श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन मंदिर के गेट से ही दर्शन कर जा रहे हैं.



श्रद्धालुओं की मिली-जुली प्रतिक्रिया

भैरव मंदिर में लाजपत नगर से दर्शन के लिए आए जोगेश अरोड़ा ने बताया कि लगातार दिल्ली में कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, ऐसे में मंदिर बंद है. लेकिन सबसे पहले जरूरी है कि हालात सुधरे, उसके बाद ही मंदिर को खोला जाए. हम बाहर से ही भगवान के दर्शन कर जा रहे हैं, इसके अलावा अन्य श्रद्धालु जो मदनगिरी से दर्शन करने आए. वहीं देवेंद्र ने बताया कि जब सभी मंदिरों को खोल दिया गया है, तो भैरव मंदिर को भी सभी नियमों के साथ खोल दिया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details