दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

AIIMS आरडीए ने की लोगों से अपील, 14 अगस्त को करें ब्लड डोनेट

'मेरा रक्तदान देश' के नाम थीम के साथ एम्स स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन करेगा. एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमनदीप सिंह ने लोगों से बड़ी संख्या में एम्स पहुंचकर ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

By

Published : Aug 9, 2020, 6:45 PM IST

aiims RDA vice president dr. amandeep singh appealed people to donate blood on 14 august
एम्स आरडीए ने लोगों से ब्लड डोनेट करने की अपील की

नई दिल्ली:इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 14 अगस्त को देश का सबसे बड़ा अस्पताल एम्स में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा. एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(RDA) के उपाध्यक्ष डॉ. अमनदीप सिंह ने लोगों से बड़ी संख्या में इस अवसर पर एम्स में आकर ब्लड डोनेट करने की अपील की है. डॉ. अमनदीप ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपके डोनेट किए हुए एक यूनिट रक्त से किसी की जान बचाई जा सकती है.

एम्स आरडीए ने लोगों से ब्लड डोनेट करने की अपील की

14 अगस्त को ब्लड डोनेट करने की अपील


डॉ. अमनदीप ने लोगों से अपील की है कि वे 14 अगस्त को ज्यादा से ज्यादा संख्या में एम्स पहुंचकर अपना ब्लड डोनेट करें. डॉ. अमनदीप मानते हैं कि कोविड महामारी के दौरान नॉन-कोविड मरीजों को एक तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है. ब्लड बैंक में बड़ी मात्रा में ब्लड की कमी हो गई है.अब अस्पतालों में इलेक्टिव सर्जरी भी की जाने लगी है, लेकिन इसके लिए ब्लड की कमी एक बड़ी बाधा है. एनीमिया, थैलेसीमिया और ट्रॉमा के पेशेंट को ब्लड की जरूरत होती है. इसलिए बहुत जरूरी है कि सभी लोग इस पुण्य कार्य के लिए आगे आएं.

ब्लड डोनेट कर दिखाए देशभक्ति

डॉ. अमनदीप ने बताया कि कोरोना के साथ जो जंग चल रही है, मेगा ब्लड डोनेशन कैंप उसी का एक हिस्सा है. आप भी कोरोना वॉरियर बन सकते हैं. आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि किसी मरीज की जान कम से कम ब्लड की कमी की वजह से ना जाए. उन्होंने कहा कि देश के प्रति अपना भक्ति दिखाने के लिए जरूरी नहीं कि बॉर्डर पर जाकर दुश्मन सेना से मुकाबला करें. अपना खून दान करके लोगों की जान बचाकर भी देश के प्रति हम अपना भक्ति दिखा सकते हैं. यह तभी संभव होगा जब आप अपने घरों से बाहर निकलकर बड़ी मात्रा में ब्लड बैंक में ब्लड डोनेट करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details