दिल्ली

delhi

AIIMS नर्सेज यूनियन का तीसरे दिन भी जारी प्रदर्शन, अभी तक नहीं हुई पूरी मांग

By

Published : Jun 3, 2020, 1:28 PM IST

एम्स की नर्स सोमवार से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी हुई है. लेकिन उनकी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया. इसी दौरान आज भी ये प्रदर्शन जारी रहा. नर्सों का कहना हैं कि जब तक मांग पूरी नहीं होंगी तक तक प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा.

aiims nurses union protest continued since three days
AIIMS नर्सेज यूनियन का प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना का कोरोना मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच देश के सबसे बड़े अस्पताल ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) के नर्सेज यूनियन के कार्यकर्ताओं ने लगातार तीसरे दिन अस्पताल परिसर में प्रोटेस्ट किया. लेकिन उनकी मांगे अब तक नहीं मानी गई.

तीसरे दिन भी जारी AIIMS नर्सेज यूनियन का प्रदर्शन

साथ ही एम्स यूनियन के प्रेसिडेंट हरीश ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि कई नर्स चक्कर खाकर गिर रही हैं. उन्हें उल्टी हो रही है और हम लोग आम जनता की सेवा लगातार कर रहे हैं, लेकिन हम पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

जबकि हमने अस्पताल प्रशासन को पहले ही चिट्ठी लिखकर आगाह कर दिया था कि हम लोग 1 जून से प्रोटेस्ट पर जा रहे हैं और अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती तो हम लगातार प्रोटेस्ट करते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि 8 घंटे हम लोग काम कर रहे हैं. इस घंटे को कम किया जाए हम लोगों से 4 घंटे ही काम करवाया जाए लेकिन 3 दिन हो गए इसके बाद भी किसी ने हमसे संपर्क करने की कोशिश नहीं की है.


बता दें कि अपनी मांगों को लेकर सोमवार से एम्स नर्सेज यूनियन के सदस्य प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन एम्स प्रशासन की तरफ से कोई भी जवाब नहीं दिया गया. वहीं अपनी मांगों को लेकर लगातार नर्सेज यूनियन का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं, तब तक प्रोटेस्ट जारी रहेगा.

नर्सेज यूनियन ने पीपीई किट के साथ हो 4 घंटे की ड्यूटी, महिलाओं की सुरक्षा सहित विश्राम सदन से संबंधित मुद्दे, कोविड और नॉन-कोविड स्टाफ के बीच समान रोटेशन नीति, डफिंग के बाद रिफ्रेशमेंट जैसी कई मांगों को सामने रखा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details