दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

AIIMS में 14 अगस्त को मेगा ब्लड डोनेशन कैंप, लोगों से ब्लड डोनेट करने की अपील

कोरोना काल में ब्लड बैंक में ब्लड की भारी किल्लत हो गई है. इसको देखते हुए एम्स में 14 अगस्त को मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है. एम्स के डीन डॉ. संजीव लालवानी ने लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचकर ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

By

Published : Aug 10, 2020, 3:37 PM IST

aiims dean dr sanjeev lalwani urge people to donate blood in the mega blood donation camp
AIIMS में 14 अगस्त को होगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

नई दिल्ली:स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में 14 अगस्त को मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है. पिछले एक सप्ताह से इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एम्स के सभी बड़े अधिकारियों ने लोगों से ब्लड डोनेशन की अपील करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आज एम्स के डीन डॉ. संजीव लालवानी ने भी लोगों से इस मेगा ब्लड डोनेशन कैंप में पहुंचकर बड़ी मात्रा में ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

AIIMS में 14 अगस्त को होगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

कोरोना के कारण खून की कमी

एम्स के डीन डॉ. संजीव लालवानी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रक्तदान से गंभीर रूप से बीमार मरीजों को फायदा होता है. उन्हें ब्लड की जरूरत होती है. कई बार इलेक्टिव सर्जरी में बड़ी मात्रा में खून की जरूरत होती है, लेकिन कोरोना की वजह से ब्लड बैंक में इन दिनों ब्लड नहीं है. मरीजों को समय पर ब्लड नहीं मिलने की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों की जान बचाने में करें मदद


डॉ. लालवानी ने कहा कि ब्लड शरीर में निरंतर बनता रहता है. अगर कोई ब्लड डोनेट करता है, तो इसका उसे दोहरा लाभ मिलता है. एक तो शरीर को नया खून मिलता है, जिससे शरीर का पूरा सिस्टम नया हो जाता है और दूसरे की जान बचाकर जो पुण्य मिलता है उसकी कोई तुलना नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो बड़ी मात्रा में ब्लड डोनेट करें और जिन लोगों को उनकी जरूरत है उनकी जान बचाने में मदद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details