दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'झाड़ू का बटन दबाओ, भाजपा वालों को हराओ और दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाओ'

लोकसभा चुनाव के घोषणा के बाद अब राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में लग गई है. इस क्रम में दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों के घोषणा के बाद, अब चुनावी प्रचार प्रसार में लग गई है.

By

Published : Mar 26, 2019, 11:31 AM IST

अम्बेडकर नगर में हुई गोपाल राय की रैली

नई दिल्ली:आप के नेता दिल्ली की अलग-अलग इलाकों में चुनावी रैली करते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में अंबेडकर नगर विधानसभा में AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने रैली की.

'दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाओ'

रैली में उन्होंने दिल्ली के पूर्व राज्य का मुद्दा उठाया दरअसल आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के पूर्व राज्य के मुद्दे को प्रमुख रूप से उठा रही है.

'वोट की कीमत आज के दौर में आधी है'
गोपाल राय ने अपने संबोधन में दिल्ली के पूर्व राज्य के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. उन्होंने कहा कि संविधान में भारत के हर नागरिक के वोट की कीमत एक जैसी दी गई है. चाहे वो राष्ट्रपति हो या आम आदमी. लेकिन दिल्ली के लोगों की वोट की कीमत आज के दौर में आधी है. क्योंकि दिल्ली के लोग जब वोट देते हैं तो दिल्ली में आधी सरकार बनती है.

'हम स्कूल को बेहतरीन बना रहे हैं'
आम आदमी पार्टी के विकास कार्यों की भाजपा शासित प्रदेशों से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि जहां पूरे देश भर में स्कूल बंद हो रहे हैं. वहीं हम स्कूल को बेहतरीन बना रहे हैं. अरविंद केजरीवाल के बारे में कहा कि आपको ऐसा मुख्यमंत्री मिला है. जो आपके लिए सड़क पर बैठकर लड़ाई लड़ता है.

'झाड़ू का बटन दबाओ, भाजपा वालों को हराओ'
पूर्ण राज्य के मुद्दे को उठाते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 12 तारीख को झाड़ू का बटन दबाओ भाजपा वालों को हराओ और दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाओ. दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी तो दिल्ली के युवाओं को 2 लाख नौकरियां मिलेगी. साथ ही दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी तो हमारी मां बहने सुरक्षित महसूस करेंगी. जैसे हमने स्कूलों को ठीक किया वैसे ही हम दिल्ली की पुलिस व्यवस्था को ठीक करेंगे.

हर दिल्ली वासी को अपना मकान
दिल्ली के पूर्ण राज्य बनने के बाद हम हर दिल्ली वासी को अपना मकान देंगे. पिछली बार हम सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रहे थे और इस बार दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए लड़ रहे हैं. साथ ही उन्होंने नारा दिया दिल्ली का सम्मान अधूरा, पूर्ण राज्य से होगा पूरा.

रैली के दौरान दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के प्रत्याशी राघव चड्ढा, अंबेडकर नगर विधानसभा के विधायक अजय दत्त समेत सैकड़ों की संख्या में स्थानीय जनता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details