दिल्ली

delhi

सरोजनी नगर मार्केट में लगाए गए हैं 79 CCTV कैमरा, वॉलिंटियर तैनात

By

Published : Sep 3, 2020, 5:20 PM IST

दिल्ली के बड़े बाजारों में से एक सरोजिनी नगर मार्केट में भी खास सावधानियां बरती जा रही है. दिल्ली पुलिस की तरफ से मार्केट में 79 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इन सीसीटीवी से मार्केट में होने वाली हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड नियमों का पालन हो रहा है.

Sarojini Nagar market
मार्केट में दिल्ली पुलिस के वॉलिंटियर तैनात

नई दिल्ली:कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच सार्वजनिक जगहों पर प्रशासन की तरफ से और अधिक सावधानी बरती जा रही है. दिल्ली के बड़े बाजारों में से एक सरोजिनी नगर मार्केट में भी खास सावधानियां बरती जा रही है. दिल्ली पुलिस की तरफ से मार्केट में 79 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

मार्केट में दिल्ली पुलिस के वॉलिंटियर तैनात

इन सीसीटीवी से मार्केट में होने वाली हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा ये सुनिश्चित किया जा रहा है, कि मार्केट में हर कोई मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.



मार्केट में तैनात हैं वॉलिंटियर


वालंटियर सर्विस के प्रेसिडेंट ओम दत्त शर्मा ने ईटीवी भारत को बताया मार्केट में पुलिस लगातार गश्त दे रही है. इसके अलावा जगह-जगह वॉलिंटियर तैनात किए गए हैं. जो ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि मार्केट में भीड़ ना लगे और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें. इसके अलावा दुकानदार और खरीदार मास्क पहने इसके लिए कड़ी नजर रखी जा रही है.


सीसीटीवी कैमरे के जरिए रखी जा रही नजर


ओम दत्त शर्मा ने बताया कि मार्किट में 79 सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर रखी जा रही है. जिससे कि मार्किट में कोई अपराधिक घटना को अंजाम ना दिया जा सके. मार्किट में आने जाने वाले हर एक व्यक्ति पर नजर रखी जा सके.

इसके अलावा महिला सुरक्षा को लेकर भी खास इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया कि अनलॉक-4 लागू होते ही भले ही लॉकडाउन लगभग पूरी तरीके से खत्म हो गया है, लेकिन मामले अभी भी बढ़ रहे हैं. इसीलिए जरूरी नियमों को लेकर सख्ती बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details