दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

PMKVY के तहत 150 बच्चों को मिली नौकरी, प्रशिक्षण के बाद मिला ऑफर लेटर

लोधी कॉलोनी में 1 अक्टूबर को जॉब मेले का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के बाद नौकरी का ऑफर दिया गया.

By

Published : Oct 2, 2019, 12:39 PM IST

150 बच्चों को मिली नौकरी etv bharat

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत लोधी कॉलोनी में 1 अक्टूबर को जॉब मेले का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के बाद आज नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया.

150 बच्चों को मिली नौकरी

जिसमें कुल डेढ़ सौ बच्चे शामिल हैं. आपको बता दें कि युवा योजना के तहत जॉब मेले का आयोजन किया गया है.

कौशल प्रशिक्षण और रोजगार का मौका
साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक यह युवाओं को कौशल प्रशिक्षण और रोजगार प्रदान करती है और विशेष रूप से समाज के वंचित वर्गों के लोगों के लिए मुख्य धारा से जोड़ती है. युवाओं को रोजगार देकर दिल्ली पुलिस न केवल उन्हें रोजगार योग्य बना रही है बल्कि उनके जीवन को भी आकार दे रही है. इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर रेंज के ज्वाइंट सीपी देवेश चंद्र श्रीवास्तव भी मौजूद थे.

रोजगार से युवा खुश
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस जॉब मेला में फोर्टिस हॉस्पिटल हेल्थ केयर जैसी तमाम बड़ी-बड़ी कंपनियों ने युवाओं को रोजगार दिया. इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर बच्चों को चुना. बच्चों के जब हाथ में ऑफर लेटर आया तो बच्चे काफी खुश दिखाई दिए. साथ ही बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details