दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्याज की कीमतें कम करने के लिए विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल को सुझाए उपाय

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्याज के नियंत्रण मूल्य की घोषणा की जाए साथ ही केंद्र द्वारा जारी स्टॉक को दिल्ली की जनता तक सीधे पहुंचाया जाए.

प्याज की कीमतें कम करने के उपाय

By

Published : Sep 23, 2019, 11:10 PM IST

नई दिल्ली: राजधानी में प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार को 3 उपाय करने की सलाह दी है. ताकि प्याज की कीमत कम हो सके. विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जमाखोरों पर कार्रवाई की जाए.

साथ ही विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्याज के नियंत्रण मूल्य की घोषणा की जाए साथ ही केंद्र द्वारा जारी स्टॉक को दिल्ली की जनता तक सीधे पहुंचाया जाए.

प्याज की कीमतें कम करने के उपाय

जमाखोरों पर कार्रवाई करने की मांग
नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि वो प्याज की कीमतों को कम करने के लिए जमाखोरों पर अविलंब छापेमारी की कार्रवाई करें. ताकि कालाबाजारी के लिए स्टॉक की गई प्याज मार्केट में आ सके. दूसरा केंद्र के साथ तालमेल कर तुरंत प्याज का नियंत्रण मूल्य घोषित कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की लापरवाही के चलते प्याज के दाम 70 से 80 रुपये किलो पहुंच गया है. इससे आम जनता का बजट पूरी तरह लड़खड़ा गया है.

केंद्र के साथ सहयोग करने की अपील
विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार प्याज के दामों पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र के साथ सहयोग करने की सलाह दी है. केंद्र ने अपने बफर स्टॉक से नेफेड और एनसीसीएफ के जरिए प्याज मार्केट में उतारना शुरू कर दिया है.

दिल्ली सरकार इस स्टॉक को तुरंत रिटेल माध्यमों से प्याज को जनता तक पहुंचाएं, सरकार जगह-जगह नियंत्रित मूल्य पर प्याज बेचने के लिए बिक्री केंद्र स्थापित करें. वहीं, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है कि वो प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल हो गई है. प्याज के दामों में अचानक उछाल आने से यह स्पष्ट हो गया है कि कालाबाजारी अपने चरम पर है और दिल्ली में हो रही कालाबाजारी बिना राजनीतिक सहायता के संभव नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details