दिल्ली

delhi

लॉकडाउन-4 में मिली छूट का असर, दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

By

Published : May 21, 2020, 9:49 AM IST

केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन 4 में ढील दिए जाने के बाद दिल्ली, नोएडा के कई हिस्सों में बुधवार को भारी जाम देखने को मिला. छूट मिलने के बाद से सैंकड़ो वाहन सड़कों पर नजर आए.

traffic increased at delhi-up border after lockdown-4 relaxation
दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर नजर आया ट्रैफिक जाम

नई दिल्ली:लॉकडाउन 4 में बेशक नागरिकों को सरकार ने कई तरह की रियायतें दी हैं. लेकिन इसके बाद से ही दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन देखा गया. भले ही शर्तों के साथ प्रतिबंधों को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया हो, लेकिन लोग अपने कायार्लयों में जाने के लिए घरों से बाहर निकले. राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा अन्य सभी मार्गों को इस तरह से बंद किया गया है कि कोई भी यूपी से दिल्ली में तो आ सकता है लेकिन वहीं इंसान दिल्ली से उसी मार्ग से यूपी में प्रवेश नहीं कर सकता है.

मुख्य सड़कों पर जाम

पूर्वी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में सड़कों पर जाम की स्थिति बनी हुई है. लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए घंटों उन रास्तों पर खड़े हो रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है. वाहनों के खड़े रहने की वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बन जा रही है. इसलिए मुख्य मार्गों पर जाने वाले वाहनों को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

5 से 6 किमी की दूरी तय

प्रशासन इस पर कुछ भी औपचारिक तौर पर बोलने से इंकार कर रहा है, लेकिन बताया जा रहा है कि उन्हें डर है कि अगर इन रास्तों को खोल दिया जाएगा तो अपने घरों के लिए निकले प्रवासी भी इन रास्तों पर उतर पड़ेंगे. जिससे इन इलाकों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा. इसकी वजह से सभी को यूपी में जाने के लिए राजमार्ग से होकर जाना पड़ रहा है. जिससे 100 मीटर की दूरी तय करने के लिए उन्हें 5 से 6 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details