दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 10, 2020, 10:52 AM IST

ETV Bharat / state

शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन केके अग्रवाल ने पेश किया हफ्ते भर का रिपोर्ट कार्ड

शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन केके अग्रवाल ने हफ्ते भर का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं, जिस पर वे आगे काम करेंगे. इस दौरान जोन चेयरमैन ने कहा है कि मैं कभी भी, कहीं भी किसी भी विभाग का औचक निरीक्षण कर सकता हूं.

shahdara north zone chairman kk aggarwal presented report card
शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन केके अग्रवाल

नई दिल्लीः शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन केके अग्रवाल ने हफ्ते भर पहले ही चेयरमैन पद संभाला है. इसी बीच कोरोना महामारी के दौरान एमसीडी के सामने कई ऐसे संकट हैं, जिन पर काम करना है. वहीं आर्थिक संकट से जूझ रही एमसीडी ने अपने हफ्ते भर का रिपोर्ट कार्ड ईटीवी भारत के साथ साझा किया है.

शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जोन चेयरमैन केके अग्रवाल ने बताया कि औपचारिक और परिचय बैठकों के साथ हमने अपने काम की शुरुआत की है. जिसके बाद सर्वप्रथम कोरोना जैसी महामारी में से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की गई. जिसके बाद हफ्ते भर के अंदर सभी विभागों के साथ बैठक करके काम की रूपरेखा सुनिश्चित की गई है.

सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश

उन्होंने बताया कि विभागों की समस्याओं को सुनते हुए आगे की रणनीति तैयार की गई है. जिसके तहत अब एमसीडी में मौजूद सभी विभाग के अधिकारियों को कार्य करना है. जोन चेयरमैन ने बताया कि उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. जिसमें कहा गया है कि सभी अधिकारी अपने मूवमेंट की लिखित रूप से जानकारी रखेंगे.

'जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएंगे'

निर्देश में सभी अधिकारियों को समय की पाबंदी का विशेष ध्यान रखने के आदेश जारी किए गए हैं. कहा गया है कि अगर कोई भी अधिकारी एमसीडी में 9:30 बजे के बाद आता है, तो वह खुद को गैरहाजिर समझें. जॉन चेयरमैन केके अग्रवाल ने कहा है कि जीरो टॉलरेंस की नीति अपनानी बेहद जरूरी है.

'भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना सर्वोपरि'

ईटीवी भारत से बातचीत में चेयरमैन ने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना और जनता जनार्दन का काम करना सर्वोपरि होगा. सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक का समय जनता के कार्यों के लिए निर्धारित किया गया है. अवैध निर्माण के मामले में बिल्डिंग डिपार्टमेंट को निर्देश जारी किए हैं. किसी के भी मकान पर एमसीडी का हथोड़ा नहीं चलेगा.

'ऑनलाइन कराएं मकान का नक्शा पास'

अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि अब लोग नक्शे के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बिना किसी रूकावट के ऑनलाइन लोगों के मकान के नक्शे पास किए जाएंगे. साथ ही जनता जनार्दन से अपील है अगर किसी को कोई शिकायत है तो वह 9:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक शाहदरा नॉर्थ जॉन कार्यालय आकर मिल सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details