दिल्ली

delhi

शाहदरा के स्कूलों में मिल रही है खेलों की विश्वस्तरीय सुविधा- राम निवास गोयल

By

Published : Oct 11, 2020, 7:41 AM IST

शाहदरा स्थित अविनाश चड्ढा स्कूल में दिल्ली सरकार द्वारा स्कूली बच्चों को खेलों की अच्छी सुविधा मिल सके, इसके लिए खूबसूरत एस्ट्रो टर्फ प्ले ग्राउंड का निर्माण कराया गया है. विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल का कहना है कि यहां हॉकी के साथ ही बैडमिंटन और टेबल टेनिस की सुविधा भी शुरू होने जा रही है.

World-class sports facility is being available in Shahdara schools says Ram Niwas Goyal
अविनाश चड्ढा स्कूल में सवा छह करोड़ की लागत से बना हॉकी टर्फ

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने कार्यकाल में शिक्षा और स्वास्थ्य पर बजट का बड़ा हिस्सा खर्च किया है. इससे अब जहां स्कूलों में बच्चों को विश्वस्तरीय शिक्षा मिल रही है, तो कई स्कूलों में खेलों के लिए भी विश्वस्तरीय सुविधा का इंतजाम किया गया है. शाहदरा का अविनाश चड्ढा स्कूल भी उन्हीं में से एक है.

अविनाश चड्ढा स्कूल में सवा छह करोड़ की लागत से बना हॉकी टर्फ

सवा छह करोड़ की लागत से बना हॉकी टर्फ

बता दें कि शाहदरा स्थित दिल्ली सरकार के अविनाश चड्ढा स्कूल में खूबसूरत एस्ट्रो टर्फ प्ले ग्राउंड है. सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी खेलों की अच्छी सुविधा मिल सके और वो भी अपनी प्रतिभा को निखार कर अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भारत का नाम रौशन कर सकें, इसलिए करीब छह करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से दिल्ली सरकार द्वारा विश्व स्तरीय एस्ट्रो टर्फ बनवाया गया है. खास बात ये है कि छुट्टी के दिनों में इसे स्कूल के बच्चों के साथ ही इलाके के लोगों के लिए भी खोला जाता है.

दिल्ली सरकार द्वारा विश्व स्तरीय एस्ट्रो टर्फ बनवाया गया
जल्द शुरू होगा बैडमिंटन और टेबल टेनिस भी

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल का कहना है कि यहां हॉकी के साथ ही बैडमिंटन और टेबल टेनिस की सुविधा भी शुरू होने जा रही है. इसके लिए करीब एक करोड़ बारह लाख की लागत से दो कमरों का निर्माण भी कराया जा चुका है, जिसका फिनिशिंग वर्क अपने अंतिम चरण में है. स्कूल में इन सुविधाओं के जुड़ने से अभिभावक भी खासे खुश हैं.

दिल्ली सरकार द्वारा विश्व स्तरीय एस्ट्रो टर्फ बनवाया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details