दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विश्व योग दिवस पर विवेक विहार में होगा ऑनलाइन योग कार्यक्रम

21 जून को विश्व योग दिवस है. विशेषज्ञों के अनुसार योग शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाता है. जिसकी फ़िलहाल कोरोना काल में सभी को खास जरुरत है. इसी कड़ी में विवेक विहार में ऑनलाइन योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Jun 20, 2020, 4:21 AM IST

Online program will be held on World Yoga Day in Vivek Vihar
विवेक विहार में विश्व योग दिवस पर होगा ऑनलाइन कार्यक्रम

नई दिल्ली: विश्व योग दिवस पर दुनियाभर में योग का आयोजन होता है, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से ऐसे आयोजन संभव नहीं हैं, इसलिए विवेक विहार में ऑनलाइन योग का महा आयोजन किया जा रहा है. जिसमे कालोनी ही नहीं बल्कि देश के कोने कोने से लोग जुड़ने वाले है.

विवेक विहार में विश्व योग दिवस पर होगा ऑनलाइन कार्यक्रम

इन्स्टा, फेसबुक और यूट्यूब पर एक साथ होगा लाइव

21 जून को विश्व योग दिवस है. विशेषज्ञों के अनुसार योग शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाता है. जिसकी फ़िलहाल कोरोना काल में सभी को खास जरुरत है. लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए इकट्ठा भी नहीं हो सकते हैं. ऐसे में विवेक विहार में स्थित अनुभूति योग नाम की संस्था ने एक बेहतर प्रयास किया है. संस्था 21 जून को सुबह 7-8 बजे तक ऑन लाइन योग क्लास का आयोजन करेगी, जो यू-ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव होगी.

लॉकडाउन में भी लोगों को कराते रहे हैं ऑनलाइन योग

अनुभूति योग संस्था के संस्थापक शिल्पी गुप्ता और शफीक बताते हैं कि योग दिवस पर उनके साथ ऑनलाइन योग करने के लिए विवेक विहार कालोनी के लोगों के अलावा, स्कूल व अन्य संस्थाएं भी जुड़ रही हैं. उनका कहना है कि वे लॉक डाउन के दौरान भी पूरे तीन महीने तक लोगों को ऑनलाइन योग करवाते रहे हैं. जिसमे लोगों की अच्छी उपस्थिति रही और लोगों ने ज्यादा ध्यान से योग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details