दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो

DMRC के अनुसार रविवार को होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उस दिन मेट्रो सेवा को सुबह 4 बजे से शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

By

Published : May 9, 2019, 9:40 PM IST

Updated : May 9, 2019, 11:30 PM IST

वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो

नई दिल्ली:आगामी रविवार को दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं. इसके लिए मतदान केंद्रों पर सुबह 6 बजे से पहले ही चुनाव में तैनात कर्मचारियों को पहुंचना होगा. इसे ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने रविवार को सुबह 4 बजे से दिल्ली की सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा को चलाने का फैसला किया है. यह सेवा सुबह 6 बजे तक प्रत्येक 30 मिनट में उपलब्ध होगी.

चुनाव के बाबत लिया फैसला

डीएमआरसी के अनुसार रविवार को होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उस दिन मेट्रो सेवा को सुबह 4 बजे से शुरू करने का निर्णय लिया गया है. यह सुविधा मेट्रो की सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से रहेगी. इस समय प्रत्येक लाइन के दोनों तरफ से मेट्रो को चलाया जाएगा. इसके बाद सुबह 4.30 बजे, 5 बजे, 5.30 बजे और 6 बजे मेट्रो को चलाया जाएगा. इस मेट्रो के बाद सेवा अन्य रविवार की तरह सामान्य रूप से चलती रहेगी.

यह मेट्रो सुबह 4.30 बजे से मिलेगी
डीएमआरसी के अनुसार केवल एक सेक्शन पर मेट्रो सेवा 4 बजे की जगह सुबह 4.30 बजे से चलेगी. ये मेट्रो ब्लू लाइन की होगी. द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली की तरफ जाने वाली पहली मेट्रो सुबह 4.30 बजे चलेगी. इसके बाद आधे घंटे पर मेट्रो को चलाया जाएगा. डीएमआरसी के अनुसार दिन भर सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा अन्य दिनों की भांति ही चलती रहेगी.

Last Updated : May 9, 2019, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details