दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमितों में तीसरे नंबर पर मीडियाकर्मी

दिल्ली सरकार के अस्पताल राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दावा है कि उनके यहां अब तक जो करीब डेढ़ हजार कोरोना मरीज भर्ती हुए हैं, उनमें सबसे ज्यादा संख्या स्वास्थ्यकर्मियों की है. क्योंकि संक्रमितों के सबसे ज्यादा संपर्क में वे ही आए हैं. इसके बाद संक्रमितों में दूसरा नंबर पुलिसकर्मियों और तीसरा मीडियाकर्मियों का है.

By

Published : Aug 21, 2020, 8:54 PM IST

Media persons among patients are third most infected by Corona virus
मीडियाकर्मी स्वास्थ्यकर्मी दिल्ली कोरोना न्यूज कोरोना वायरस दिल्ली सरकार राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: कोरोना से अब तक दिल्ली में करीब डेढ़ लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें अगर पेशे के हिसाब से बात की जाए तो स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों के बाद संक्रमित होने वालों में सबसे ज्यादा संख्या मीडियाकर्मियों की पाई गई है.

कोरोना मरीजों में तीसरे पर मीडियाकर्मी


कोरोना मरीजों में तीसरे पर मीडियाकर्मी

कोई भी बीमारी कभी जाति, धर्म और पेशा पूछ कर नहीं आती. लेकिन दिल्ली सरकार के अस्पताल राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दावा है कि उनके यहां अब तक जो करीब डेढ़ हजार कोरोना मरीज भर्ती हुए हैं, उनमें सबसे ज्यादा संख्या स्वास्थ्यकर्मियों की है. क्योंकि संक्रमितों के सबसे ज्यादा संपर्क में वे ही आए हैं. इसके बाद संक्रमितों में दूसरा नंबर पुलिसकर्मियों और तीसरा मीडियाकर्मियों का है.

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दिलशाद गार्डन



लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने का निभाया फर्ज

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के नोडल ऑफिसर डॉ. अजित जैन ने ईटीवी भारत को बताया कि कोरोना का संक्रमण संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से होता है. इसीलिए सरकार ने करीब चार महीने तक लॉकडाउन किया था. लेकिन इस लॉकडाउन में स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस कर्मियों को तो घर से बाहर निकलना ही पड़ा.

वहीं मिडिया ने भी इस गंभीर परिस्थिति में भी लोगों तक जानकारी पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने खुद अपने जान की परवाह किए बिना लोगों तक समय से सटीक जानकारी पहुंचा कर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने का फर्ज पूरी तरह से निभाया. इसी क्रम में मीडियाकर्मी बीमार होते चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details