दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना ने पतंगों की उड़ान पर भी लगाई रोक! मंदा हुआ कारोबार

स्वतंत्रता दिवस के अवसर दिल्ली के आसमनों में रंग बिरंगे पतंग नजर आते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण पतंगबाजी कम होने का अंदेशा है. पतंग का करोबार करने वाले लोगों का कहना है कि इस बार करीब 30 प्रतिशत तक कारोबार मंदा हुआ है.

By

Published : Aug 4, 2020, 8:24 PM IST

kite business down due to coronavirus
दिल्ली पतंगबाजी

नई दिल्लीः अगस्त का महीना आते ही दिल्ली में पतंगबाजी शुरू हो जाती है. आसमान में चारों तरफ पतंग ही पतंग दिखते हैं, लेकिन इस बार कोरोना ने इन पतंगों की उड़ानों पर भी पहरा लगा दिया है. पतंग का कारोबार करने वाले लोगों का कहना है कि इस बार करीब 30 प्रतिशत तक कारोबार मंदा है.

30 प्रतिशत तक मंदा हुआ पतंग कारोबार

अगस्त का महीना आते ही पतंगों से सजी रहने वाली दुकानें इस बार उदास दिख रही हैं. इस बार कोरोना की वजह से न तो आसमान में और न ही दुकान पर पतंग देखने को मिल रही है. दुकानदार खाली बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि अभी तक करीब 30 प्रतिशत काम मंदा है. ऐसे में उन्हें 15 अगस्त का इंतजार है, ताकि कुछ बिक्री हो और कम से कम पूंजी तो निकल जाए.

पहले से महंगा हो गया पतंग

झिलमिल वार्ड के ज्वाला नगर में दूकान करने वाले बताते हैं कि इस बार कोरोना को देखते हुए उन्होंने माल भी कम ही मंगवाया है. ग्राहक आएगा या नहीं इस संशय को देखते हुए इस बार पतंगों की वेराइटी भी कम ही रखी है. उनका कहना है कि इस बार पतंगों की कीमत भी पहले के मुकाबले बढ़ गई है. इस बार एक रुपये वाली पतंग दो रुपये की हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details