दिल्ली

delhi

DSCI के जनकपुरी सेंटर पर जल्द शुरू होगा कोबाल्ट थेरेपी से रेडिएशन

By

Published : Jan 15, 2021, 9:17 PM IST

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. बीएल शेरवाल ने कहा कि दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट जल्द ही अपने जनकपुरी सेंटर पर रेडिएशन की सुविधा शुरू करने जा रहा है, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पडे़गी.

dr bl sherwal said dsci janakpuri center will start radiation soon
दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट कोबाल्ट थेरेपी

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के कैंसर के मरीजों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट जल्द ही अपने जनकपुरी सेंटर पर रेडिएशन की सुविधा शुरू करने जा रहा है. दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. बीएल शेरवाल का कहना है कि जनकपुरी सेंटर पर मरीजों के रेडिएशन के लिए कोबाल्ट थेरेपी की मशीन मंगा ली गई है.

DSCI के जनकपुरी सेंटर पर जल्द शुरू होगा कोबाल्ट थेरेपी से रेडिएशन

बीएल शेरवाल ने कहा कि मशीन को अभी तक इंस्टॉल नहीं किया जा सका है. डॉ. शेरवाल का कहना है कि इसके लिए वे लगातार प्रयासरत हैं. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इस सेंटर पर भी मरीजों को रेडिएशन की सुविधा मिलने लगेगी.

'मरीजों को आना पड़ता है पूर्वी दिल्ली सेंटर'

डॉ. शेरवाल बताते हैं कि फिलहाल जनकपुरी सेंटर पर ओपीडी के साथ ही कार्डियो, न्यूरो और गैस्ट्रो की डायग्नोस्टिक लैब है. यहां रोजाना करीब 50 -60 मरीजों की ओपीडी होती है. इसलिए यहां के जिन मरीजों को कीमो थेरेपी या रेडिएशन की जरूरत होती है, उन्हें इस्ट दिल्ली के सेंटर पर बुलाया जाता है, जिसमें मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जल्द ही ये परेशानी खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ेंः-कोरोना काल में दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट ने 4 महीने में की 17 सर्जरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details